'एयरफोर्स में जल्द होगी महिला अग्निवीरों की भर्ती..', वायुसेना दिवस पर बोले एयर मार्शल वीआर चौधरी
'एयरफोर्स में जल्द होगी महिला अग्निवीरों की भर्ती..', वायुसेना दिवस पर बोले एयर मार्शल वीआर चौधरी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना की 90वीं वर्षगांठ पर चंडीगढ़ में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हम अगले साल से महिला अग्निवीरों को भी शामिल करने का प्लान बना रहे हैं। बुनियादी ढांचे का निर्माण प्रगति पर है। उन्होंने कहा है कि अग्निपथ योजना के जरिए वायु योद्धाओं को वायुसेना में शामिल करना हम सभी के लिए एक चुनौती है। किन्तु, इससे भी अहम बात यह है कि यह हमारे लिए भारत के युवाओं की क्षमता का दोहन करने और इसे राष्ट्र की सेवा में लगाने का मौका है।

बता दें कि, आज इंडियन एयरफोर्स की 90वीं वर्षगांठ है। भारतीय वायुसेना ने देश को दुश्मनों से बचाने के लिए कई स्वर्णिम युद्ध लड़े हैं। इंडियन आर्मी के जमीन पर पराक्रम का लोहा मानने के साथ हवा में एयरफोर्स की तेजी और दुश्मनों को नेस्तनाबूत करने वाले इरादे भी कम यादगार नहीं है। 1962, 1965 और 1971 में एयरफोर्स का पराक्रम अतुलनीय है। शनिवार को चंडीगढ़ में इंडियन एयरफोर्स डे पर एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने संबोधित किया।

एयर मार्शल वीआर चौधरी ने कहा है कि हम केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम पर प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। अगले साल तक वायुसेना में महिला अग्निवीरों की भी भर्ती शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अग्निपथ स्कीम के तहत वायु योद्धाओं को भर्ती करना सभी के लिए चुनौती है।

सरकार किसी की भी हो 'पासवान' केंद्र में मंत्री रहेंगे.., बेहद दिलचस्प था 'रामविलास' का किरदार

जेपी आंदोलन ने हिला दी थी इंदिरा गांधी की सत्ता, जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर जानें अहम बातें

लालू का 9वीं पास बेटा डिप्टी सीएम कैसे ? तेजस्वी यादव पर PK का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -