PM मोदी के कार्यक्रम में मुस्लिम महिला का हिजाब हटाने का विवाद गहराया
PM मोदी के कार्यक्रम में मुस्लिम महिला का हिजाब हटाने का विवाद गहराया
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में बुधवार को एक मुस्लिम महिला को कथित तौर पर हिजाब हटाने के लिए मजबूर किया गया. खास उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सम्मानित करने के लिए गांधी नगर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शहरबन सईद सलावी नामक महिला केरल से आए प्रतिनिधिमंडल में शामिल थीं. इस बारे में केरल महिला आयोग की सदस्य नूरबीना राशिद ने बताया कि महिला सरपंच सईदसलावी को कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हिजाब हटाने को कहा. उन्हें पूरे कार्यक्रम के दौरान हिजाब पहनने नहीं दिया गया.

बता दें कि सईद सलावी पिछले 20 सालों से स्थानीय स्तर की नेता हैं. केरल के वायनाड में उनकी पंचायत को पहला शौचमुक्त पंचायत घोषित किया गया. केरल के इस प्रतिनिधि मंडल में करीब 100-सदस्य शामिल थे, जिनके दखल के घंटे भर बाद उन्हें हिजाब लौटाया गया. नूरबीना राशिद ने इस घटना को अपमानजनक और अस्वीकार्य बताया.

जबकि दूसरी ओर केरल महिला आयोग ने इस घटना को मानवाधिकार का उल्लंघन बताते हुए संबंधित सुरक्षा कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, लेकिन इस तरह की घटना से इंकार करते हुए गांधीनगर के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र यादव ने कहा कि महिला का चेहरा ढंका हुआ था और उनकी पहचान की जांच के लिए हिजाब हटाना जरूरी था. ऐसा एक महिला को-आर्डिनेटर की मौजूदगी में किया गया.

यह भी पढ़ें

BJP की मांग : फर्जी मतदान रोकने के लिए बुर्कानशीनों की हो पहचान

बुर्का पहन कर हैवी मेटल बैंड में गिटार बजाती है ये मुस्लिम महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -