मां नही बन पाई महिला, गलती के लिए अस्पताल को भरना पड़ेगा 5.30 करोड़ हर्जाना
मां नही बन पाई महिला, गलती के लिए अस्पताल को भरना पड़ेगा 5.30 करोड़ हर्जाना
Share:

ब्रिटेन में एक महिला अस्पताल की गलती से मां नहीं बन पाई. अब सरोगेसी से मां बनने के लिए अस्पताल को 5.30  करोड़ रुपये हर्जाने के तौर पर देने पड़ सकते हैं. महिला अपीलीय अदालत में केस जीत चुकी है. इसके बाद यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा है. इंग्लैंड में कई तरह की बंदिशों की वजह से महिला अमेरिका के कैलिफोर्निया में सरोगेसी तकनीक से चार बच्चों की मां बनना चाहती है. 

कार में एयर फ्रेशनर छिड़कना पड़ा भारी, जाने फिर क्या हुआ...

बता दे कि इसके लिए उसने विटिंग्टन अस्पताल से मुआवजे की मांग की है. दरअसल, अस्पताल की लापरवाही की वजह से चार साल तक महिला को कैंसर के शुरुआती लक्षणों का पता नहीं चल सका. इलाज में देरी के कारण महिला को ऑपरेशन के बजाय रेडियो कीमोथेरेपी कराना पड़ा और अब वह मां नहीं बन सकती.

लाहौर हाईकोर्ट ने विद्रोहात्मक मामले में लगाई रोक, मुशर्रफ को राहत

इस मामले को लेकर विशेषज्ञों के अनुसार सरोगेसी तकनीक में इस तरह के विवाद का यह पहला मामला है. ऐसे में दुनियाभर के मेडिकल प्रोफेशनल की निगाहें सुप्रीम कोर्ट से आने वाले फैसले पर टिकी हैं. माना जा रहा है कि भविष्य में इस तरह के विवाद में यह फैसला एक नजीर बनेगा.महिला मां बनने के लिए इतनी उत्सुक थी कि उसने अपना इलाज भी देर से शुरू किया. इससे पहले उसने अपने बारह अंडाणु सुरक्षित रखवाए. तब जाकर कीमोथेरेपी शुरू करवाई.

पकिस्तान के पूर्व सीएम नहीं जा सकते लंदन, जानें क्या है पूरी वजह

पीड़ित महिला ने दस साल पहले 25 की उम्र में पहली बार कैंसर की जांच कराई थी. इसके बाद कई बार उसने टेस्ट कराए. हर बार उसे कहा गया कि वह बिल्कुल ठीक है. इसके बाद 29 साल की उम्र में उसे बताया गया कि उसे सर्वाइकल कैंसर है. अस्पताल ने जांच के दौरान लापरवाही और गलत नतीजों की बात मानी. हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और वह अब चाहते हुए भी मां नहीं बन सकती थी.

ओबामा ने दिया बड़ा बयान, कहा- दुनिया की ज्यादातर समस्याओं की वजह बूढ़े...

सीए प्रोटेस्ट: तिलमिलाया पाक भारत के खिलाफ संसद में दोष प्रस्ताव पारित

रक्षा प्रस्ताव पर होगा एलांन, भारत अमेरिका के मध्य होगी 2+2 की वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -