पकिस्तान के पूर्व सीएम नहीं जा सकते लंदन, जानें क्या है पूरी वजह
पकिस्तान के पूर्व सीएम नहीं जा सकते लंदन, जानें क्या है पूरी वजह
Share:

इस्लामबाद: हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के शरीर में प्लेटलेट्स की संख्या जब तक सुधर नहीं जाती, तब तक उनका अमेरिका जाना संभव नहीं है. वहीं उनके बेटे हसन नवाज ने बीते रविवार को यहां मीडिया से यह बात कही. लेकिन शरीफ इलाज के लिए 20 नवंबर 2019 से लंदन में अपने बेटे हसन के फ्लैट पर रह रहे हैं. जंहा यह बताया गया कि शरीफ को ऐसी बीमारी है, जिसमें शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करती है. इसके चलते मरीज का प्लेटलेट्स काउंट खतरनाक स्तर तक गिर जाता है. शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान खान के अनुसार, पूर्व नेता की बीमारियों की हर पहलू से समीक्षा की जा रही है. साथ ही हेमेटोलॉजिस्ट की अनुमति की प्रतीक्षा की जा रही है क्योंकि अब भी प्लेटलेट्स कम होने की वजहों का पता नहीं चल पाया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात कि पुष्टि की गई है कि भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा पाए शरीफ को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गत 27 अक्टूबर को चिकित्सकीय आधार पर 8 सप्ताह के लिए जमानत मिल गई थी. जिसके बाद में लाहौर हाई कोर्ट ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति देने के साथ ही पाकिस्तार सरकार को उनका नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटाने का आदेश दिया था. 

जानकारी के लिए हुंज आपको बता दें कि शरीफ जब पाकिस्‍तान से ब्रिटेन रवाना हो रहे थे तो प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह कहते हुए उन पर कटाक्ष किया कि पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा उनकी एयर एम्बुलेंस के कदमों पर चढ़ने के बाद उनके स्वास्थ्य में तुरंत सुधार हुआ है. वहीं पिछले माह नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने पाकिस्‍तान के लोगों से अपने पिता के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया गया था. 

लाहौर हाईकोर्ट ने विद्रोहात्मक मामले में लगाई रोक, मुशर्रफ को राहत

BWF विश्व टूर फाइनल्स: मोमोता ने 11वीं जीत और इस खिलाड़ी ने सातवीं ट्रॉफी के साथ किया सत्र का अंत

तुर्की ने दी अमेरिका को चेतावनी, कहा- वाशिंगटन ने प्रतिबंध लगाया तो ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -