हेलीकाप्टर घोटाला: गवाह ने लिया कमलनाथ के बेटे और भतीजे का नाम
हेलीकाप्टर घोटाला: गवाह ने लिया कमलनाथ के बेटे और भतीजे का नाम
Share:

नई दिल्ली: 3000 करोड़ रुपए के अगस्ता-वेस्टलैंड VVIP हेलिकॉप्टर घोटाले के मामले में गवाह राजीव सक्सेना ने पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे किए हैं। पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राजीव सक्सेना ने इस मामले में मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के प्रमुख और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ और उनके भतीजे रतुल पुरी के अतिरिक्त पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और सोनिया गाँधी के करीबी अहमद पटेल का नाम भी लिया है। घोटाले में नाम आने से इन सभी कांग्रेस नेताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

बता दें कि राजीव सक्सेना को जुलाई 2019 में दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था। वो फ़िलहाल बेल पर बाहर है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनकी 385 करोड़ रुपए की संपत्ति को अटैच करने के साथ ही उनसे घोटाले के संबंध में पूछताछ भी की थी। अब ED सर्वोच्च न्यायालय में राजीव सक्सेना को मुख्य अप्रूवर से हटाने के लिए गई है क्योंकि जाँच एजेंसी का कहना है कि वह अगस्ता-वेस्टलैंड घोटाला मामले में खुल कर सारे तथ्य पेश नहीं कर रहा है।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के अनुसार, राजीव सक्सेना के बयानों पर आधारित 1000 पन्नों के सरकारी दस्तावेज, बैंक स्टेटमेंट्स, ईमेल चैट्स और फर्जी कंपनियों के विवरणों के अध्ययन के बाद पता चला है कि हवाला कारोबार और फर्जी कंपनियों का एक बड़ा नेटवर्क था, जिससे इस मामले के तमाम आरोपित जुड़े हुए थे। राजीव सक्सेना ने बताया कि किस तरह UPA-2 द्वारा कैंसिल कर दिए गए इस अनुबंध के किकबैक रकम को अन्य कंपनियों में निवेश किया गया था।

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 297 अंक की बढ़त

ओडिशा मार्च 2021 तक स्थापित करेगा स्टार्टअप हब

खादी इंडिया ने इस साल बिक्री के तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1 करोड़ का आंकड़ा पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -