अब सेट टॉप बॉक्स बदलने की नहीं होगी जरुरत,  TRAI ने दी खुशखबरी
अब सेट टॉप बॉक्स बदलने की नहीं होगी जरुरत, TRAI ने दी खुशखबरी
Share:

यूजर्स बिना सेट टॉप बॉक्स को बदले (TRAI) की नई सुविधा के तहत जल्द ही एक ऐसी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है जिसमे आप अपना ऑपरेटर बदल पाएंगे. इसका मतलब अगर आप टाटा स्काई इस्तेमाल कर रहे हैं, और आपको एयरटेल में शिफ्ट होना है तो आपको सेट टॉप बॉक्स या छतरी बदलने की जरुरत नहीं पड़ेगी. TRAI के मुताबिक, यह सर्विस मोबाइल पोर्टेबिलिटी की तरह काम करेगी. यूजर्स को अपना ऑपरेटर बदलने के लिए केवल सेट टॉप बॉक्स में लगने वाला कार्ड बदलना होगा.

OPPO A5s में होगा Helio P35 प्रोसेसर, जानिए अन्य फीचर

प्राप्त जानकारी के अनुसार आर एस शर्मा जो वर्तमान मे TRAI के चेयरमैन है अपने बयान मे कहा कि पिछले दो वर्षों से हम सेट टॉप बॉक्स पर काम कर रहे हैं, जिससे वो मार्केट में मौजूद सभी डीटीएच या केबल ऑपरेटर्स के बीच आंतरिक तौर पर काम करने में सफल रहे. इस प्रयास को काफी हद तक पूरा भी कर लिया गया है. इसके अलावा आर एस शर्मा ने यह भी कहा कि किसी प्रोडक्ट में इंटरऑपरेबिलिटी का विचार बाद में नहीं आना चाहिए. 

गर्मी से राहत देगा यह पंखा, कीमत है बहुत कम

अपनी सुविधा के लिए ग्राहक टेलीकॉम कंपनी बदलने के लिए अभी रिक्वेस्ट कर सकते है. उसी तरह अब डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर कंपनी को भी बदल सकते हैं. ट्राई बीते काफी समय से इस पर काम कर रहा है. नए बदलाव के बाद ग्राहकों को केवल एक कार्ड बदलने की जरुरत पड़ेगी और उनका पुराना सेट-टॉप बॉक्स ही काम करता रहेगा.  ग्राहकों को किसी तरह का अतिरिक्त पैसा भी इसके लिए नहीं देना होगा.जिन ग्राहको ने अभी तक प्लान नही लिया है उनके लिए यह सुविधा बेहतर है.

Facebook : अमेजन एलेक्सा फीचर को कर रही डेवलप, जल्द हो सकता है लॉन्च

इन तीन हैडफ़ोन में मिलेगी जबरदस्त म्यूजिक क्वालिटी, कीमत है बहुत कम

चुनाव आयोग ने पेश किया Voter turnout app, ऐसे करें डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -