चुनाव आयोग ने पेश किया Voter turnout app, ऐसे करें डाउनलोड
चुनाव आयोग ने पेश किया Voter turnout app, ऐसे करें डाउनलोड
Share:

गुरुवार को एक नया मोबाइल ऐप्लिकेशन चुनाव आयोग (ईसी) ने लॉन्च किया है, जो देशभर में मतदाता उपस्थिति की रियलटाइम में जानकारी मुहैया कराएगा.'वोटर टर्नआउट' (मतदाता उपस्थिति) ऐप का बीटा वर्जन ऐंड्रॉयड प्लेस्टोर पर उपलब्ध है. जिन क्षेत्रो मे अभी चुनाव संपन्न नही हुए है उनके लिए यह ऐप बहुत उपयोगी है क्योकि वे जान सकते है कि वर्तमान मे भारत के मतदाता किस संख्या मे और किस प्रकार मतदान कर रहे है. इस ऐप को आप आसानी से गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है.

MediaTek Helio P35 : बजट स्मार्टफोन को देगा प्रीमियम कैमरा क्वालिटी, जानिए खासियत

लोकसभा चुनाव के दौरान देशभर में चल रहे यह राज्यवार और संसदीय क्षेत्रवार तरीके से मतदाता उपस्थिति को दिखाता है. चुनाव उपायुक्त संदीप सक्सेना ने कहा कि यह ऐप जनता में मतदाता उपस्थिति को लेकर पारदर्शिता बढ़ाएगा, जबकि इसे आसानी से मीडिया के लिए उपलब्ध कराएगा. इस ऐप मीडिया के लिए उपयोगी क्योकि पल पल के हाल पर अपनी न्यूज बनाकर दर्शको पहुचा सकते है.

Google Pixel 3 में है जबरदस्त फीचर, Kiss करतें ही लेगा आटोमेटिक सेल्फी

संसदीय क्षेत्र स्तर पर चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार डेटा को एक अन्य ऐप के जरिए लगातार अपडेट किया जाएगा, ताकि यह ऐप रियलटाइम में जानकारी दे सके. सक्सेना ने कहा, 'मतदान खत्म होने और मतदान दल के वापस लौटने के बाद डेटा को सत्यापित किया जाएगा और अंतिम आंकड़ों को ऐप पर मुहैया कराया जाएगा, पुरुष और महिला मतदाताओं की संख्या साथ ही ऐप मे अलग-अलग दिखाई जाएगी.' मतदाओ को चुनाव पर नजर रखने के लिए इस ऐप से मदद मिलेगी.

Google ने पेश किया नया फीचर,नींद की क्वॉलिटी को करेगा बेहतर

4G स्पीड से अच्छी तरह काम करते हैं मोबाइल एप्लीकेशन, जानिए क्यों

Oppo Fantastic Day सेल में मिल रहा 5,000 रु का अतिरिक्त डिस्काउंट, यह फ़ोन भी हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -