ओवैसी के साथ ये नेता बना तेजस्वी यादव के लिए खतरा, मची सियासी हलचल
ओवैसी के साथ ये नेता बना तेजस्वी यादव के लिए खतरा, मची सियासी हलचल
Share:

पटना: कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुकेश सहनी भी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की परेशानी बढ़ाने वाले हैं। मुकेश सहनी ने मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी सीट पर अपनी VIP का प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी कुढ़नी में अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है। ये दोनों पार्टियां महागठबंधन के वोटबैंक में सेंध लगाएंगी। कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन की तरफ से राजद का प्रत्याशी उतारे जाने की पूरी संभावना है।

हाल ही में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि 16 नवंबर को उनकी पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन होगा। प्रत्याशी के नाम का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। सहनी ने मोकामा विधानसभा उपचुनाव में राजद उम्मीदवार की जीत पर भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि सही अर्थों में गोपालगंज उपचुनाव में भी बीजेपी को लोगों ने नकार दिया है। बीजेपी के उम्मीदवार को हराना उनका मुख्य मकसद है।

दूसरी तरफ, ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी कुढ़नी में उपचुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सर्वे कराया जा रहा है। जल्द ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। उनकी भी मुख्य लड़ाई भाजपा उम्मीदवार से होगी। कुढ़नी विधानसभा सीट पर मुकेश सहनी एवं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टियां महागठबंधन के वोट बैंक में सेंध लगाने वाली हैं। हाल ही में गोपालगंज सीट पर भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। गोपालगंज में राजद एवं भाजपा के अतिरिक्त AIMIM एवं बसपा प्रत्याशी ने 21 हजार वोट बटोरे। इस वजह से राजद उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता को भाजपा से 2 हजार से भी कम वोटों के अंतर से हाल झेलनी पड़ी। बीते दिनों उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने AIMIM को भाजपा की बी टीम भी करार दिया था।

'अगर हमारी सरकार आई तो किसानों का कर्ज माफ होगा', तेंलगाना के लोगों से राहुल गांधी का वादा

रूस-यूक्रेन जंग के बीच मॉस्को जाएंगे एस जयशंकर, इस यात्रा पर टिकी दुनियाभर की नज़रें

गजेंद्र वर्मा ने शहर अध्यक्ष पर लगाया गंभीर आरोप, टिकट वितरण को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -