'अगर हमारी सरकार आई तो किसानों का कर्ज माफ होगा', तेंलगाना के लोगों से राहुल गांधी का वादा
'अगर हमारी सरकार आई तो किसानों का कर्ज माफ होगा', तेंलगाना के लोगों से राहुल गांधी का वादा
Share:

कामारेड्डी: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' की अगुवाई कर रहे वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बीते सोमवार को अपने बयान में कहा, 'अगर उनकी पार्टी तेंलगाना में अगले चुनाव में सत्ता में आती है तो राज्य के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।' आपको बता दें कि यात्रा के तेलंगाना के कामारेड्डी जिले से महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले जुक्कल विधानसभा सीट पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह बयान दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'तेलंगाना में अस्पतालों का निजीकरण किया जा रहा है और शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद किया जा रहा है।'

इसी के साथ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। कोई भी किसान यह महसूस नहीं करता कि खेती एक लाभदायक उद्यम है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने 70,000 करोड़ रुपये के कृषि ऋण माफ किए थे। हम वादा करते हैं कि जब हम सत्ता में आएंगे तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।'' इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस सरकार संप्रग सरकार द्वारा लाए गए जनजातीय विधेयक को लागू नहीं कर रही है, जिसके तहत दलितों और आदिवासियों की कथित रूप से हड़पी गई जमीन उन्हें वापस कर दी जाएगी।

'लॉलीपॉप लागेलु' गाने के बाद रातों रात चर्चाओं में आए थे पवन सिंह

जी हाँ और राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि भाजपा और टीआरएस के बीच गठजोड़ है और भाजपा जो भी विधेयक संसद में पेश करती है, टीआरएस उसका समर्थन करती है। इसी के साथ राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुछ मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए बीएचईएल और रेलवे जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण कर रही है। अब अगर बात करें भारत जोड़ो यात्रा के बारे में तो कन्याकुमारी से सात सितंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा' शुरू हुई थी, जो अपने 61वें दिन महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के देगलूर में प्रवेश करेगी।

जी हाँ और कांग्रेस द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी महाराष्ट्र की यात्रा के दौरान दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। पहली रैली नांदेड़ जिले में 10 नवंबर को और दूसरी रैली बुलढाणा जिले के शेगांव में 18 नवंबर को होगी। जी हाँ और यात्रा 14 दिन में राज्य के 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस दौरान 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और 20 नवंबर को यह मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

ख़बरों में छाया 'कका का देसी अंदाज', खारून में लगाई आस्था की डुबकी

होटल में 35 वर्षीय महिला के साथ बॉयफ्रेंड ने किया रेप, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

'हिंदू का मतलब जानकर आपको शर्म आ जाएगी', कांग्रेस नेता के बयान पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -