इस 'वाइपर' वाले हेलमेट से, बारिश में टू-व्हीलर चलाने में नहीं होगी दिक्कत
इस 'वाइपर' वाले हेलमेट से, बारिश में टू-व्हीलर चलाने में नहीं होगी दिक्कत
Share:

सबसे ज्यादा दिक्कत बाइक और स्कूटर चलाने वालों को बारिश के दिनों में होती है. क्योकिं एक तो बारिश ऊपर से हेलमेट के वाइजर पर बारिश की बूंदे विजिबिलिटी को खराब कर देती हैं, जबकि कार में विंडस्क्रीन पर वाइपर की मदद से पानी को हटाने में मदद मिलती है, सोचिये अगर यही वाइपर अगर हेलमेट में भी लग जाए तो कैसा होगा? अब हेलमेट में भी वाइजर लगा सकते हैं. मार्केट मे अब ऐसा हेलमेट आ चुका है.

भारत में KTM RC 125 ABS हुई पेश, ये है कीमत

Wipey नाम की एक कंपनी ने हेलमेट के लिए एक छोटा सा वाइपर बनाया है. यह वाइपर बैटरी से चलता है. यह ठीक उसी प्रकार काम करता है जैसे कार का वाइपर काम करता है. जिसे बारिश मे आपका ​हेलमेट पूरी तरह साफ हो जाएगा.  

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वाइपर को हेलमेट के वाइजर पर लगाया जाता है. इस डिवाइस पर लगे बटन की मदद इस वाइपर को चलाया जाता है. इसके अलावा एक बटन हैंडलबार के लिए दिया जाता है जिसे ब्लूटूथ की मदद से मेन डिवाइस से कनेक्ट करके इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें एक बैटरी लगी है जो लगातार 3 घंटे तक चलती है और नार्मल इस्तेमाल पर यह 12 घंटे का बैकअप देती है. कंपनी का दावा है की इस इलेक्ट्रिक हेलमेट वाइपर को हेलमेट में लगाने के बाद 130 kmph की रफ्तार से बाइक चलाने पर भी यह नहीं निकलता. यह वाइपर 1, 3 और 6 सेकंड्स के इंटरवल के हिसाब से चलता है. इस इलेक्ट्रिक वाइपर को फुल फेस, मोडुलर और ओपन फेस हेलमेट पर आसानी से लगाया जा सकता है. इस डिवाइस की उपलब्धता और कीमत का खुलासा अभी नही हुआ है.

Honda Activa 6G जल्द होगी लॉन्च, स्मार्टफोन के लिए है विशेष फीचर

अगर बारिश मे सड़क हादसो से है बचना, अपनाएं ये तरीके

KTM RC 125 ABS से KTM 125 Duke कितनी है अलग, जानिए तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -