कनाडा के इस शहर में कोरोना का विस्फोट, लगातार बढ़ रहे है मामले

Oct 17 2020 01:46 PM
कनाडा के इस शहर में कोरोना का विस्फोट, लगातार बढ़ रहे है मामले

कोरोनावायरस के मामले कनाडा में बढ़ रहे हैं। कनाडा के शहर विन्निपेग में बार्स और कैसिनो दो सप्ताह और बाजारों के लिए बंद रहेंगे। मनीतोबा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि रेस्तरां आधे से अपनी क्षमताओं को घटा देंगे। यह कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को धीमा करने के प्रयास में किया गया था। समूह 10 से नीचे एक घर में पांच लोगों तक सीमित रहेंगे। प्रतिबंध लगभग 800,000 निवासियों के शहर में सोमवार को प्रभावी होंगे।

1.4 मिलियन की आबादी के साथ मैनिटोबा ने प्रांतों के बीच सबसे कम संक्रमणों में देखा था, लेकिन वह शरद ऋतु में बदल गया। इस क्षेत्र में अब प्रति व्यक्ति सक्रिय मामलों की सबसे बड़ी दर है, हालांकि इसकी मामले की गिनती क्यूबेक, ओंटारियो और अल्बर्टा के अधिक आबादी वाले प्रांतों से काफी नीचे है। सितंबर से कनाडा के संक्रमण लगातार बढ़े हैं और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इसे दूसरी लहर कहा है। 

जंहा अपनी बात जारी रखते हुए  उन्होंने कहा, "ये संख्या दर्शाती है कि हमने अपना रास्ता खो दिया है," उन्होंने कहा- "हमें अब बदलाव करने की जरूरत है।" स्वास्थ्य मंत्री कैमरन फ्राइसन ने कहा कि लोग इस गर्मी से रूबरू हो गए, जब मैनिटोबा को एक नए पुष्टिकरण संक्रमण के बिना सप्ताह हो गए। उन्होंने कहा, "बहुत ज्यादा हाई-फाइविंग चल रही थी।" ओंटारियो ने नए उपायों की घोषणा की, जो सोमवार से शुरू होकर, टोरंटो के उत्तर में यॉर्क क्षेत्र में प्रभावी होंगे। यह क्षेत्र ओटावा, टोरंटो शहरों और आसपास के पील क्षेत्र में इनडोर भोजन, जिम, फिटनेस सेंटर, कैसीनो और बहुत कुछ को शामिल करेगा।

अमेरिकी चुनाव 2020: बिडेन ने टाउन हॉल से टीवी दर्शकों की रेटिंग में ट्रम्प का किया नेतृत्व

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने दुनिया भर के अरबपतियों से किया खास आग्रह

बेल्जियम में अभी बंद रहेंगे बार और रेस्ट्रो