बेल्जियम में अभी बंद रहेंगे बार और रेस्ट्रो

Oct 17 2020 01:08 PM
बेल्जियम में अभी बंद रहेंगे बार और रेस्ट्रो

बेल्जियम देश में, कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। संघीय सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी बार और रेस्तरां चार सप्ताह तक बंद रहेंगे। यह कोरोनोवायरस की बढ़ती दूसरी लहर से निपटने के आदेश के रूप में आया, जिसमें अस्पताल बेड से बाहर चलने के करीब थे। बेल्जियम सरकार ने भी एक महीने के लिए आधी रात से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का विकल्प चुना।

पांच घंटे की बैठक के बाद, बेल्जियम के प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डे क्रो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह वायरस हमारे देश को बहुत कठिन तरीके से प्रभावित कर रहा है।" उन्होंने यह भी कहा, "आने वाले सप्ताह बहुत मुश्किल होंगे लेकिन हमें उन उपायों को अपनाना चाहिए।” उपाय 19 अक्टूबर से कम से कम चार सप्ताह तक चलेगा, दो सप्ताह के बाद उनके प्रभाव का एक सारांश के साथ। उपायों में सिर्फ एक की संख्या में लोगों को नीचा दिखाना शामिल है जो बेल्जियम अपने घरों के बाहर निकटता में देख सकते हैं और घर के लिए काम कर सकते हैं। अधिकांश कर्मचारी। शराब बेचने पर 8 बजे के बाद मनाही होगी

बेल्जियम ने नीदरलैंड का अनुसरण किया, जिसने 13 अक्टूबर और फ्रांस में अपने सलाखों और रेस्तरां को बंद कर दिया और एक रात के कर्फ्यू के लिए मजबूर किया। फिर से खोलने के पांच हफ्तों के बाद, बेल्जियम के विश्वविद्यालयों को सोमवार से ज्यादातर ऑनलाइन शिक्षण पर स्विच करना होगा, हालांकि अभी स्कूल खुले रहेंगे। 11 मिलियन लोगों के राष्ट्र में चेक गणराज्य के बाद प्रति व्यक्ति यूरोप की दूसरी सबसे अधिक संक्रमण दर है। हर हफ्ते नए संक्रमण दोगुने हो रहे हैं, सोमवार को 8,500 पर और मंगलवार को शायद 10,000 से अधिक सामने आए है।

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने दुनिया भर के अरबपतियों से किया खास आग्रह

भारत ने कोविड-19 के प्रभाव का मुकाबला करने के लिए उठाए कई कदम

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने सोशल मीडिया पर चल रही समस्याओं का दिया ये जवाब