नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने दुनिया भर के अरबपतियों से किया खास आग्रह

Oct 17 2020 12:54 PM
नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने दुनिया भर के अरबपतियों से किया खास आग्रह

हाल ही में डब्ल्यूएफपी के प्रमुख ने पूरी दुनिया के अरबपतियों से कुछ आग्रह किया है। विश्व खाद्य कार्यक्रम के प्रमुख इस साल के नोबेल शांति पुरस्कार के विजेता, ने फिर से अरबपतियों से अनुरोध किया कि वे लाखों लोगों को बचाने के लिए सिर्फ कुछ अरब दान दें, शुक्रवार को "भुखमरी की ओर अग्रसर" लोगों की संख्या 135 मिलियन से 270 तक कूद गई है कोविड-19 महामारी के बाद से मिलियन। डेविड बेस्ले ने कहा, "मानवता को अभी मदद की ज़रूरत है। यह एक बार का अनुरोध है। दुनिया एक चौराहे पर है, और हमें अरबपतियों से इस तरह से कदम बढ़ाने की जरूरत है कि वे पहले कभी नहीं बढ़े।”

संयुक्त राष्ट्र खाद्य एजेंसी के कार्यकारी निदेशक ने एक आभासी संयुक्त राष्ट्र प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अप्रैल से जुलाई के बीच लगभग 2,200 अरबपतियों की वैश्विक संपत्ति में लगभग 2 ट्रिलियन डॉलर की वृद्धि हुई, क्योंकि महामारी फैल गई थी। वह स्विस बैंक यूबीएस और अकाउंटिंग फर्म पीडब्ल्यूसी द्वारा पिछले सप्ताह प्रकाशित एक अध्ययन का जिक्र कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि अप्रैल की शुरुआत में अरबपतियों की वैश्विक संपत्ति जुलाई में 8 ट्रिलियन डॉलर से बढ़कर 10.2 ट्रिलियन डॉलर हो गई।

बेज़ले ने कहा, "मुझे द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से लाखों लोगों की जान बचाने और मानवता को बचाने के लिए कुछ अरबों की जरूरत है।" "यह पूछने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है।" कुछ अरबपतियों के नामों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बेज़ले को निशाना बनाते हुए कहा: “मुझे उस भीड़ के साथ घूमने की ज़रूरत नहीं है। मैं ऐसे लोगों के इर्द-गिर्द मंडरा रहा हूं, जो मौत के मुंह में समा रहे हैं। ” उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएफपी "2021 के बारे में बहुत चिंतित है" क्योंकि बजट को कोविद -19 महामारी से आर्थिक गिरावट को ध्यान में नहीं रखा गया था।

भारत ने कोविड-19 के प्रभाव का मुकाबला करने के लिए उठाए कई कदम

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने सोशल मीडिया पर चल रही समस्याओं का दिया ये जवाब

जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- देश में बेरोजगारी बढ़ रही है