राष्ट्रमंडल खेलों की लॉन बॉल्स स्पर्धा के विजेताओं को नहीं मिल रहे स्पॉन्सर
राष्ट्रमंडल खेलों की लॉन बॉल्स स्पर्धा के विजेताओं को नहीं मिल रहे स्पॉन्सर
Share:

3 माह पूर्व बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार लॉन बॉल्स में मेडल जीतकर सुर्खियां बटोरने वाली खिलाड़ियों को अब अपनी अगली प्रतियोगिता के लिए प्रायोजक की तलाश में लगे हुए है। दिल्ली की स्कूल शिक्षिका और पुलिस कांस्टेबल की महिला टीम ने बर्मिंघम के समीप विक्टोरिया पार्क में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीत लिया है। जिसके उपरांत पुरुष टीम ने भी सिल्वर मेडल जीत लिया। राष्ट्रमंडल खेलों में 1930 में शामिल किए जाने के उपरांत इंडिया ने पहली बार इस खेल में मेडल जीत लिया। पुरुष फोर टीम के सबसे युवा सदस्य नवनीत सिंह को 6 अगस्त को पोडियम पर जगह बनाने के उपरांत उम्मीद थी कि उनका जीवन बदलेगा लेकिन ‘ये सभी' निराश हैं कि फिर वहीं पहुंच गए जहां 3 माह पहले थे।

इंडियन बॉलिंग महासंघ को इस महीने चैंपियन्स ऑफ चैंपियन्स टूर्नामेंट के लिए 2 सदस्यीय टीम को न्यूजीलैंड भेजना था लेकिन वित्तीय संकट की वजह से वह पीछे हट  चुके है। इंडियन बॉलिंग महासंघ के कोषाध्यक्ष कृष्ण बीर सिंह राठी ने मीडिया से बोला है ‘‘प्रति व्यक्ति खर्च 7 लाख रुपये आता है और खिलाड़ी आम तौर पर स्वयं पैसे का इंतजाम कर लेते है। हमें उम्मीद है कि हमें जल्द ही केंद्र सरकार की मान्यता मिलने वाली है जिससे कि हमें ट्रेनिंग और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कोष के बारे में चिंता नहीं करनी पड़े।'' 

दिल्ली में 12 वर्ष पहले राष्ट्रमंडल खेलों  के बीच खेल से जुड़ने वाले 27 वर्ष के नवनीत ने भी निराशा जाहिर की। राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए विमान उड़ाने की परीक्षा में भाग नहीं लेने वाले दिल्ली के नवनीत ने बोला है, ‘‘हमने सोचा था कि चीजें बदलेंगी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ। हमें गवर्नमेंट ने जल्द मान्यता मिलने की उम्मीद थी जिससे कि बहुत पहले ही अपना प्रतियोगिता कैलेंडर बना पाएं।'' नवनीत की टीम के अन्य सदस्यों में 37 वर्ष के खेल शिक्षक चंदन कुमार, झारखंड पुलिस के अधिकारी सुनील बहादुर और दिनेश कुमार शामिल थे। स्वर्ण पदक विजेता महिला टीम में पिंकी, लवली चौबे, रूपा रानी टिर्की और नयनमोनी सेकिया को स्थान मिला था। 

भारतीय खिलाड़ियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब नहीं लगेगा खेलने पर बैन

T20 वर्ल्ड कप: किंग कोहली पर लगा 'फेक फील्डिंग' का गंभीर आरोप, मैच जीत जाता बांग्लादेश !

T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या, ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -