भारतीय खिलाड़ियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब नहीं लगेगा खेलने पर बैन
भारतीय खिलाड़ियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब नहीं लगेगा खेलने पर बैन
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) की कार्यकारी समिति के चुनाव के लिये रिटायर्ड जस्टिस एल एन राव समिति द्वारा रखी गई नई तारीख को हरी झंडी दे दी है. उन्होंने आगे बताया है कि अब चुनाव दस दिसंबर को होंगे. जस्टिस डी वाइ चंद्रचूड और जस्टिस हिमा कोहली ने नियमों के मुताबिक, IOA के सदस्यों को संशोधित संविधान के मसौदे के प्रसार की इजाजत भी दे दी, ताकि 10 नवंबर को एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में इसपर सबकी सहमति मिल सके. 

शीर्ष अदालत की बेंच ने संविधान का मसौदा बनाने वाले न्यायमूर्ति राव के लिये 20 लाख रुपये पारिश्रमिक भी तय करते हुए कहा कि वह IOA के सदस्यों के बीच इसके प्रसार की औपचारिकतायें भी निर्धारित करेंगे. इसके साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने देश भर की अदालतों को संविधान के मसौदे या कार्यकारी समिति के प्रस्तावित चुनाव संबंधी किसी भी याचिका को स्वीकार करने से भी यह कहते हुए रोक दिया कि इस तरह की याचिकाओं की सुनवाई केवल उसके (सुप्रीम कोर्ट के) समक्ष होगी. 

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने 10 अक्टूबर को IOA के तीन दिसंबर को होने वाले निर्धारित चुनाव पर रोक लगाने को स्वीकृति दे दी थी, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के कार्यकारी बोर्ड की बैठक पांच दिसंबर को होने वाली है. बता दें कि, इससे पहले इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन पर बैन होने का खतरा मंडरा रहा था, यदि ऐसा हो जाता तो प्लेयर्स के लिए तिरंगे के तले खेलना मुश्किल हो जाता. 

T20 वर्ल्ड कप: किंग कोहली पर लगा 'फेक फील्डिंग' का गंभीर आरोप, मैच जीत जाता बांग्लादेश !

T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या, ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा

नेट्स में कोहली से क्या बात हुई थी ? फिफ्टी जड़ने के बाद राहुल ने किया खुलासा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -