विम्बलडन ने महिलाओं के लिए लागू किए नए नियम
विम्बलडन ने महिलाओं के लिए लागू किए नए नियम
Share:

विम्बलडन ने सफेद कपड़े पहनने के जरूरी नियम में छूट देते हुए महिला खिलाडिय़ों को रंगीन ‘अंडरशाट्र्स’ पहनने की मंजूरी दे दी है। विम्बलडन अपने ग्रासकोर्ट ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सभी खिलाडिय़ों के लिये सफेद कपड़े पहनने के नियम का सख्त पालन कर रहा है लेकिन आल इंग्लैंड क्लब ने बोला है कि उसने ‘डब्ल्यूटीए’, कपड़े बनाने वाली कंपनियों और चिकित्सा टीम के साथ चर्चा के बाद अपने नियमों में अपडेट करने का निर्णय कर लिया है ताकि मासिक धर्म में महिला खिलाड़ी अधिक सहज महसूस कर सकें। 

नए नियम के मुताबिक महिलाएं अब ‘‘गहरे या कम गहरे रंग के ‘अंडरशाट्र्स’ पहन सकती हैं, बशर्ते वे उनके शाट्र्स या स्कर्ट से लंबे नहीं हों। बाकी के नियम समान रहने वाले है। आल इंग्लैंड क्लब की मुख्य कार्यकारी सैली बोल्टन ने बोला है कि हम खिलाडिय़ों का समर्थन करने और उनकी प्रतिक्रिया सुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर पाएंगे। ''  उन्होंने बोला है कि हम उम्मीद करते हैं कि इस नियम में छूट देने से खिलाडिय़ों की चिंता में राहत मिलेगी जिससे वे अपना पूरा ध्यान अपने प्रदर्शन पर लगा पाएगी। 

खबरों का कहना है कि  ग्रैंड स्लैम आयोजन विम्बलडन में 14 दिनों की रिकॉर्ड उपस्थिति के बावजूद प्री-टूर्नामेंट टिकट बिक्री में पहली बार तकरीबन 25,000 की कमी दर्ज की जा चुकी है ऑल इंग्लैंड क्लब के 2022 आयोजन में 5,15,164 लोग प्रतियोगिता के लिए आए हुए थे। यह विम्बलडन के 145 वर्ष के इतिहास में सर्वाधिक उपस्थिति देखने के के लिए मिली है। जिसके पूर्व  2009 में 5,11,043 और 2019 में 5,00,397 लोग आयोजन में उपस्थित रहे थे।  इस वर्ष के आयोजन में ‘मध्य रविवार' को होने वाले मैचों के उपरांत अधिक लोगों के आने का अनुमान लगाया जा चूका है। ऑल इंग्लैंड क्लब के अनुमान तकरीबन 5,40,000 लोग विम्बलडन 2022 देखने आ चुके हैज, लेकिन ग्राउंड पास उस तरह नहीं बिके जिस तरह अनुमान लगाया था। जिसके उपरांत  ऑल इंग्लैंड क्लब ने ‘टिकटों की समीक्षा' शुरू की है, ताकि टूर्नामेंट के शुरुआती पांच दिनों में लगभग 20,000 लोगों की कमी पर विचार भी कर सकते है। 

'बार-बार ब्रेक नहीं लेना चाहिए', टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ पर भड़के रवि शास्त्री

भारत के लिए नहीं खेला एक भी टेस्ट, लेकिन T20 क्रिकेट का महारथी था ये खिलाड़ी

जल्द ही नोवाक को मिल सकता है इस चीज का वीजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -