क्या अब INDIA गठबंधन से बाहर होगी नेशनल कांफ्रेंस ? पिता फारूक के दावे पर उमर अब्दुल्ला ने कही बड़ी बात
क्या अब INDIA गठबंधन से बाहर होगी नेशनल कांफ्रेंस ? पिता फारूक के दावे पर उमर अब्दुल्ला ने कही बड़ी बात
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है। उनका ये बयान अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के "स्पष्ट" दावे के कुछ घंटों बाद आया है कि पार्टी 'अपने बल पर चुनाव लड़ेगी। इस पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि NC भारत का हिस्सा बनी रहेगी और वास्तव में, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में छह लोकसभा सीटों में से तीन के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है।

उन्होंने कहा कि, "हम INDIA का हिस्सा थे और अब भी हैं। चीजों को संदर्भ से बाहर कर दिया गया है। समूह का मुख्य विचार भाजपा को हराना है, क्योंकि दो नावों में सवार होने का कोई मतलब नहीं है।" गौरतलब है कि उमर अब्दुल्ला ने यह बात अपने पिता के साथ अपना पक्ष रखते हुए कही। इससे पहले आज फारूक अब्दुल्ला की कड़े शब्दों वाली टिप्पणियों ने INDIA गठबंधन के भीतर खलबली मचा दी थी, जो बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख, नीतीश कुमार, जो भाजपा को हराने के लिए बनाए गए विपक्षी गुट के संस्थापक सदस्य थे, के हटने के बाद अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहा है। 

सीट-बंटवारे के समझौते पर सहमति बनने में विफल रहने के बाद, बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा भी गठबंधन को दरकिनार कर दिया गया है। और, उत्तर प्रदेश में गठबंधन को उम्मीद है कि उनकी एक और साथी, जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल (RLD) भाजपा के साथ चले जाएगी। इन सभी घटनाक्रमों के बीच फारूक अब्दुल्ला की टिप्पणी एक आश्चर्य के रूप में आई थी, क्योंकि तीन बार जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री इंडिया ब्लॉक विचार के प्रबल समर्थक थे और इसकी सभी बैठकों में भाग लेते थे। उन्होंने आज पहले घोषणा की, "इस गठबंधन पर अब कोई सवाल नहीं होना चाहिए।"

पिछले महीने उन्होंने सीट-बंटवारे के सौदे पर ब्लॉक के भीतर आम सहमति की कमी पर अपनी चिंता व्यक्त की थी, यह चिंता पहले भी नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और श्री यादव सहित अन्य लोगों ने व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था, ''अगर हमें देश को बचाना है तो हमें (अपने) मतभेदों को भूलना होगा।'' फारूक अब्दुल्ला को हाल ही में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) के भीतर कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया था।

इस मामले में असंबद्ध पक्षों के व्यक्तिगत बैंक खातों में स्थानांतरण के माध्यम से धन की कथित हेराफेरी और एसोसिएशन के खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी शामिल है। फारूक अब्दुल्ला ने सम्मन नहीं लिया और जांच एजेंसी के अधिकारियों को एक ई-मेल और पत्र में, उनकी गैर-हाजिरी का कारण शहर से बाहर होना बताया।

नशे के कारोबार पर असम पुलिस का बड़ा एक्शन, 4 करोड़ की ड्रग्स के साथ तस्कर गिरफ्तार

कांग्रेस द्वारा अपने बैंक खाते फ्रीज़ करने के आरोप पर टैक्स ट्रिब्यूनल ने दिया जवाब ! 210 करोड़ की रिकवरी मांग रहा आयकर विभाग

IIT दिल्ली के हॉस्टल में छत से लटका मिला छात्र का शव, मौत का कारण जानने में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -