कांग्रेस द्वारा अपने बैंक खाते फ्रीज़ करने के आरोप पर टैक्स ट्रिब्यूनल ने दिया जवाब ! 210 करोड़ की रिकवरी मांग रहा आयकर विभाग
कांग्रेस द्वारा अपने बैंक खाते फ्रीज़ करने के आरोप पर टैक्स ट्रिब्यूनल ने दिया जवाब ! 210 करोड़ की रिकवरी मांग रहा आयकर विभाग
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन के शुक्रवार को यह कहने के कुछ ही घंटों बाद कि पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं, टैक्स ट्रिब्यूनल ने कहा है कि पार्टी के बैंक खातों तक पहुंच पर कोई प्रतिबंध नहीं है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में माकन ने यह भी कहा कि यूथ कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता भी फ्रीज कर दिया गया है।

माकन ने कहा था कि, "फिलहाल हमारे पास खर्च करने के लिए, बिजली बिल भरने के लिए, अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं। सब कुछ प्रभावित होगा, न केवल न्याय यात्रा बल्कि सभी राजनीतिक गतिविधियां प्रभावित होंगी। हमें कल जानकारी मिली कि बैंक हमारे द्वारा जारी किए जा रहे चेक का सम्मान नहीं कर रहे हैं। आगे की जांच करने पर, हमें पता चला कि युवा कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।"

माकन ने कहा है कि, "कांग्रेस पार्टी के खाते भी जब्त कर लिए गए हैं। इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है। हमारे खातों में क्राउडफंडिंग का पैसा फ्रीज कर दिया गया है। चुनाव से ठीक दो हफ्ते पहले, जब विपक्ष के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।" यह लोकतंत्र को ठप्प करने के बराबर है।'' यह घटनाक्रम लोकसभा चुनावों से कुछ महीने पहले हुआ है, और एक दिन बाद सुप्रीम कोर्ट ने गुमनाम राजनीतिक फंडिंग की केंद्र की चुनावी बांड योजना को "असंवैधानिक" बताते हुए रद्द कर दिया। अदालत ने 13 मार्च तक बांड के दाताओं, राशि और प्राप्तकर्ताओं का खुलासा करने का भी आदेश दिया।

IIT दिल्ली के हॉस्टल में छत से लटका मिला छात्र का शव, मौत का कारण जानने में जुटी पुलिस

कितनी अमीर हैं सोनिया गांधी ? इटली में भी फैली है संपत्ति, हलफनामे से हुआ खुलासा

CM नीतीश की महागठबंधन में वापसी को लेकर लालू यादव का आया बड़ा बयान, बोले- 'दरवाजा तो हमेशा खुला...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -