MP चुनाव में यादव समाज के प्रतिनिधियों को टिकट देंगे: कमल नाथ
MP चुनाव में यादव समाज के प्रतिनिधियों को टिकट देंगे: कमल नाथ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में यादव समाज के जनप्रतिनिधियों को टिकट देगी। इसके साथ-साथ सत्ता में आने पर अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को 27 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। हमारी सरकार ने इस वर्ग को आरक्षण दिया भी था, लेकिन बीजेपी सरकार ने इसे समाप्त करा दिया। वे राजधानी के मानस भवन में शनिवार को हुए यादव समाज के जनप्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। यहां नाथ को फिर सीएम बनाने का संकल्प लिया।

स्व़ मुलायम सिंह यादव, सुभाष यादव एवं शरद यादव का स्मरण करते हुए कमल नाथ ने कहा कि समाज के इन नेताओं ने सामाजिक न्याय की जंग लड़ी। कांग्रेस की साफ मांग है कि केंद्र सरकार को जातिगत जनगणना करानी चाहिए। राज्य कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने हमेशा OBC वर्ग एवं यादव समाज का सम्मान किया है।

वही उन्होंने एक ही बार आग्रह करने पर भोपाल के अपेक्स बैंक भवन का नाम सुभाष यादव भवन रख दिया। कोई और नेता होता तो OBC को 27 फीसदी आरक्षण देने को प्रचारित करने के लिए राज्य में बड़े कार्यक्रम करता, मगर कमल नाथ ने पूरी शालीनता से आरक्षण दिया था। कार्यक्रम में 42 जिलों के सरपंच, जनपद, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद एवं निकायों के अध्यक्ष सम्मिलित हुए।

पूरे लाव-लश्कर के साथ CBI हेडक्वार्टर पहुंचेंगे CM केजरीवाल, शराब घोटाले में आज होगी पूछताछ

'तो क्या कोर्ट के खिलाफ भी कोर्ट जाओगे..', केजरीवाल पर कानून मंत्री रिजिजू का तंज

'सरकार तो BJP की बननी है', पायलट-गहलोत विवाद पर बोले अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -