'मुफ्तखोरी की राजनीति करेंगे, विकास की नहीं तो...', दिल्ली बाढ़ को लेकर गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर साधा निशाना
'मुफ्तखोरी की राजनीति करेंगे, विकास की नहीं तो...', दिल्ली बाढ़ को लेकर गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने आज शनिवार (15 जुलाई) को कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं है कि दिल्ली में बाढ़ आ गई है, क्योंकि उन्होंने कहा कि नौ साल की मुफ्तखोरी की राजनीति के परिणामस्वरूप ऐसा होना ही था। "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आश्चर्य की बात नहीं है। यह तो होना ही था। अगर आप मुफ्त की राजनीति करते हैं और दिल्ली के बुनियादी ढांचे के लिए 1 रुपए भी खर्च नहीं करेंगे, तो यह स्पष्ट रूप से ढह जाएगा। भारत में जनसंख्या बढ़ रही है। हर कोने से गौतम गंभीर ने कहा, देश के लोग दिल्ली आते हैं। 

उन्होंने कहा कि, "जब प्रदूषण होता है, तो आप कहते हैं कि आपके पास कोई समाधान नहीं है। और बाढ़ और बारिश के दौरान भी ऐसा ही होता है। यदि आपके मुख्यमंत्री कहते हैं कि दिल्ली 100 मिमी के लिए तैयार थी और 150 मिमी बारिश हुई - यह कोई बहाना नहीं है। आप बताएं कि आपने दिल्ली के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए क्या किया। तब सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।' भाजपा सांसद ने आगे कहा कि "बात यह है कि आपके पास विकास के लिए पैसा नहीं है क्योंकि आपने विज्ञापनों पर, मुफ्त चीजें बांटने में पैसा खर्च किया है। मैंने यह 3-4 साल पहले कहा था कि दिल्ली रहने लायक नहीं रहेगी। मानसून के बाद यातायात की समस्या आएगी। ऐसा होगा। दिल्ली से गुरुग्राम जाने में तीन घंटे लगते हैं। और हमारे मुख्यमंत्री बुनियादी ढांचे के विकास के महत्व को कभी नहीं समझेंगे। '

गंभीर बोले कि, "मैं पहले उपराज्यपाल को नहीं जानता था। जब भी मैं उनसे मिला, मैंने पाया कि उनके पास दिल्ली के विकास के लिए एक महान दृष्टिकोण है। उपराज्यपाल ने कहा कि यह एक-दूसरे पर दोषारोपण करने और साथ मिलकर काम करने का समय नहीं है। लेकिन किसके साथ मिलकर काम करें?" किसके पास दिल्ली के लिए कोई विजन, कोई भावना नहीं है? अगर आपके पास ये सब होता, तो पूरी दिल्ली आपके साथ खड़ी होती। गौतम गंभीर ने कहा, "आज कोई सांसद, विधायक या मुख्यमंत्री पीड़ित नहीं है, बल्कि जनता पीड़ित है।"

भाजपा सांसद में कहा कि, मैं दिल्ली में पैदा हुआ और पला-बढ़ा हूं। दिल्ली ने मुझे सब कुछ दिया लेकिन मुझे नहीं लगता कि दिल्ली की स्थिति कभी इतनी खराब हुई होगी। कांग्रेस के समय में विकास कार्य हुए, बीजेपी के समय में। लेकिन पिछले 9 साल से दिल्ली में कुछ भी विकास नहीं हुआ।" गौतम गंभीर ने कहा, "आप केवल शिक्षा के बारे में बात करते हैं। आपने बुनियादी ढांचे के लिए क्या किया? और जब तक दिल्ली के लोग इसे नहीं समझेंगे, दिल्ली के सीएम लोगों को बेवकूफ बनाते रहेंगे।"

'ये दोस्ती वैश्विक भलाई के लिए..', राष्ट्रपति मैक्रों के साथ स्टेट डिनर के दौरान बोले पीएम मोदी

विंस्टन चर्चिल, क्वीन एलिजाबेथ से लेकर पीएम मोदी तक, इन हस्तियों को मिल चुका है लीजन ऑफ ऑनर

Bihar Lathi Charge: जिन्हे दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, उन्ही पर केस, सम्राट चौधरी सहित भाजपा के 59 नेताओं पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -