कर्नाटक के बाद राजस्थान की तैयारी- पीएम मोदी और नड्डा समेत कई दिग्गज नेता करेंगे दौरा
कर्नाटक के बाद राजस्थान की तैयारी- पीएम मोदी और नड्डा समेत कई दिग्गज नेता करेंगे दौरा
Share:

जयपुर: कर्नाटक विधान सभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार जोरों पर दिखाई दे रहा है। पीएम मोदी, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और योगी आदित्यनाथ सहित BJP के तमाम दिग्गज नेता निरंतर कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं और BJP उम्मीदवारों के पक्ष में धुआंधार चुनाव प्रचार, रैली और रोड शो करने में लगे हुए है। कर्नाटक में 10 मई को विधान सभा चुनाव होना है और नतीजों की घोषणा 13 मई को होने वाली है। लेकिन इससे पहले ही अपने राजनीतिक स्टाइल के मुताबिक BJP आलाकमान ने राजस्थान विधान सभा चुनाव को लेकर भी तैयारी शुरू कर चुके है।

राजस्थान में इस साल के अंत तक विधान सभा चुनाव होना है। लेकिन BJP आलाकमान ने राज्य में चुनावी माहौल बनाने की तैयारी अभी से शुरू कर चुके है। अब कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी स्वयं 10 मई को राजस्थान के दौरे पर भी जा सकते है। आपको बता दें कि, 10 मई वही तारीख है जिस दिन कर्नाटक की जनता अपनी नई सरकार चुनने के लिए मतदान भी कर रही है। राजस्थान भाजपा के एक बड़े नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे की जानकारी देते हुए कहा है कि पीएम मोदी 10 मई को राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी सिरोही के आबू रोड में कार्यक्रम में शामिल होने वाली है.  एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके साथ ही राजस्थान के विकास से जुड़ी सेंट्रल गवर्नमेंट की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास भी करने वाले है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसी महीने राजस्थान के दौरे पर जाने वाले है। नड्डा के कोटा में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। BJP अपने संस्थापक सदस्य और राजस्थान के सीएम  एवं देश के उपराष्ट्रपति रह चुके भैरो सिंह शेखावत के जन्म शताब्दी समारोह को भी राज्य में बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों में जोरो से लगे हुए है। कहा जा रहा है कि भैरो सिंह शेखावत की पुण्यतिथि 15 मई से लेकर उनकी जन्मतिथि 23 अक्टूबर के दौरान राज्य के सभी दो सौ विधान सभा क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाने वाला है इसमें राजस्थान BJP के पुराने दिग्गज नेताओं से लेकर वर्तमान में पंचायत,स्थानीय निकाय, नगर निकाय, विधान सभा और संसद तक के निर्वाचित प्रतिनिधि शामिल होने वाले है। खबरों का कहना है कि BJP के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस जन्म शताब्दी समारोह के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, हालांकि उनके कार्यक्रम की तारीख पर अभी अंतिम मुहर लगनी बाकी है। जाहिर है कि, BJP आलाकमान एक के बाद एक अपने बड़े नेताओं के बैक टू बैक राजस्थान का दौरा करवा कर प्रदेश में अपने कैडर और नेताओं को इलेक्शन मोड में लाना चाहती है तो साथ ही भाजपा के पक्ष में एक सकारात्मक राजनीतिक माहौल खड़ा करना भी उनका मकसद बना हुआ है।

'40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटेंगे, नेट भी फ्री देंगे..', सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान

जातिगत जनगणना पर लालू और तेजस्वी यादव के अलग-अलग बयान! पटना हाई कोर्ट ने लगाई है रोक

अखिलेश यादव ने 'पिछड़ा' कहकर केशव प्रसाद मौर्या पर साधा निशाना, कहा- पिछड़े ही रहोगे..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -