'40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटेंगे, नेट भी फ्री देंगे..', सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान
'40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटेंगे, नेट भी फ्री देंगे..', सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान
Share:

जयपुर:  राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि सूबे में इस साल रक्षाबंधन के अवसर पर 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन बांटे जाएंगे। गहलोत ने बृहस्पतिवार को चित्तौड़गढ़ की सेमलपुरा ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर के अवलोकन के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए उक्त बातें बोली। उन्होंने बोला है कि स्टेट गवर्नमेंट की ओर से चरणबद्ध तरीके से 1.35 करोड़ महिलाओं को तीन वर्ष की इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट फोन निःशुल्क उपलब्ध करवाए जाने वाले है। 

योजना के पहले चरण में इस साल रक्षाबंधन के मौके पर सूबे में 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाने वाले है। इन स्मार्टफोन में 3 साल का इंटरनेट पैक भी मुफ्त में दिया जाने वाला है। उन्होंने यह भी दावा किया कि स्टेट गवर्नमेंट के इस फैसले से सूबे में महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा। गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि स्टेट गवर्नमेंट के फैसले से राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनकर सामने आया है। बीते चार वर्षों में राजस्थान में 300 से ज्यादा नए कॉलेज खोले गए हैं, इसमें 130 महिला कॉलेज भी शामिल हैं। 

सीएम ने बताया कि सूबे में 500 छात्राओं के विद्यालय में नामांकन पर कॉलेज खोलने का प्रावधान भी राज्य सरकार द्वारा भी जारी कर दिया गया है। आज राज्य में 91 विश्वविद्यालय संचालित हैं। गहलोत ने आगे इस बारें में बोला है कि आमजन को महंगाई राहत कैंपों द्वारा महंगाई से राहत प्रदान भी की जाने लगी है। राज्य सरकार की योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है। सभी पात्र लोगों को कैंपों में आकर अपने हक का लाभ लेना जरुरी है।

गहलोत ने बोला है कि राज्य सरकार महंगाई से परेशान आमजन को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर अधिकतम राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस  बीच सीएम ने महंगाई राहत कैंप में लाभार्थियों से मिलकर उन्हें सीएम गारंटी कार्ड वितरित भी किए जाने वाले है। उन्होंने लाभार्थियों को राज्य सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं के लाभों के बारे में अवगत भी करवा दिया गया है। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने भरोसा दिया कि आमजन के हित में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के संचालन में संसाधनों की कोई कमी नहीं आने वाली है। मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना के तहत उज्ज्वला एवं BPL परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाने वाले है । हमारा राजस्थान की माताओं, बहनों और बेटियों से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन कराएं और हर परिवार की बढ़त सुनिश्चित करें।

जातिगत जनगणना पर लालू और तेजस्वी यादव के अलग-अलग बयान! पटना हाई कोर्ट ने लगाई है रोक

अखिलेश यादव ने 'पिछड़ा' कहकर केशव प्रसाद मौर्या पर साधा निशाना, कहा- पिछड़े ही रहोगे..

'TMC अकेले लड़ेगी' से लेकर 'मिलकर काम करने की कोशिश करुँगी' तक, भाजपा को हराने के लिए सीएम ममता ने बदला प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -