क्या दिल्लीवालों को गर्मी से मिलेगी राहत ? मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
क्या दिल्लीवालों को गर्मी से मिलेगी राहत ? मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
Share:

नई दिल्ली: देश के करीब आधे हिस्से में इन दिनों मौसम की मिली-जुली स्थिति देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली का भी यही स्थिति है. इस सप्ताह से दिल्ली का बढ़ता तापमान रोज़ाना नए रिकॉर्ड बना रहा है, मगर सुबह के समय कोहरा भी देखने मिल रहा है. आज यानी 22 फरवरी को दिल्ली में सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला.

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के सफदरजंग इलाके में आज सुबह दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गई, जो बेहद कम है. दरअसल, कोहरे के कारण उच्च सापेक्ष आर्द्रता और हवा की रफ़्तार कम होना है. एक ओर सुबह के समय कोहरा है और अधिकतम तापमान भी हर दिन नई ऊंचाई दर्ज कर रहा है. सोमवार को पारा रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद मंगलवार (22 फ़रवरी) को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री ज्यादा 31.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

वहीं, यदि ताजा मौसम की बात करें तो अगले 2-3 दिनों तापमान में मामूली गिरावट आने का अनुमान है, मगर इससे बड़ी राहत की संभावना नहीं है. पक्षिमी विक्षोभ का प्रभाव खत्म होने के कारण आज उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हल्की ठंडी हवाएं चलेंगी. दिल्ली बाहरी परिधीय पर स्थित है, इसलिए यहां असर कम देखने को मिलेगा. हालांकि दिल्ली के न्यूनतम तापमान में लगभग 2-3 डिग्री और अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी.

शराब घोटाले के बाद अब जासूसी कांड में भी घिरे मनीष सिसोदिया, गृह मंत्रालय ने CBI जांच को दी मंजूरी

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी में शिवजी की जयंती मनाने की अनुमति नहीं, कहा- मंदिर में जाओ...

इंदिरा-राजीव सरकार में जयशंकर के पिता के साथ क्या हुआ था ? पहली बार विदेश मंत्री ने किया खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -