पत्नी ने रेल पटरी पर फेंकी पति की लाश, चौंकाने वाला है मामला
पत्नी ने रेल पटरी पर फेंकी पति की लाश, चौंकाने वाला है मामला
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत शहर से आए दिन आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके चलते शहर की कानून व्यवस्था पर प्रश्न खड़े हो रहे हैं। कुछ दिन पहले ही एक शख्स ने ओडिशा से अपनी प्रेमिका को सूरत लाकर मौत के घाट उतार दिया था। अब सूरत के डिंडोली क्षेत्र में एक पत्नी ने पति का क़त्ल कर दिया। इस घटना में महिला के प्रेमी सहित दूसरे युवक ने भी साथ दिया। 

शहर के डिंडोली क्षेत्र में प्रमुख पार्क ओवर ब्रिज के नीचे (दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन) एक लाश पुलिस ने जब्त की थी। आरभिंक दौर में मरने वाला कौन है? यह पुलिस को पता नहीं चला था। मगर जैसे-जैसे पुलिस की तहकीकात आगे बढ़ी, वैसे-वैसे हत्या के इस मामले को सुलझाने में कामयाबी मिलती गई। पुलिस की तफ्तीश अभी चल ही रही थी कि एक महिला डिंडोली पुलिस थाने अपने पति की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाने पहुंच गई। पुलिस ने उस महिला से पति के गुम होने से जुड़े कुछ प्रश्न किए, जिनके जवाब महिला नहीं दे सकी थी। महिला से जब पुलिसिया अंदाज में पूछताछ हुई तो उसने स्वीकार किया कि जो लाश बरामद हुई थी, वो उसके पति विनोद बालदेव की ही है। 

DCP भगीरथ गढ़वी ने बताया कि मृतक की पत्नी पूनम ने स्वीकार किया कि पति के साथ उसके झगड़े होते रहते थे। गत 17 दिसंबर की रात को भी पति के साथ उसका झगड़ा हुआ था। इसका कारण यह था कि पति के दोस्त सागर कोली सहित राहुल कोली के साथ पूनम के नाजायज ताल्लुकात थे। पूनम ने अपने प्रेमी राहुल कोली एवं सागर कोली के साथ मिलकर पति विनोद के गले में फंदा डालकर क़त्ल कर दिया था तथा बाद में लाश को ब्रिज से नीचे रेलवे ट्रेक पर फेंक दिया था। डिंडोली क्षेत्र से दो दिन पहले रेलवे ट्रैक पर मिली डेड बॉडी की गुत्थी सुलझी तो हर कोई हक्का बक्का रह गया। पत्नी पूनम ने अपने पति की हत्या, प्रेमी एवं उसके दोस्त के साथ मिलकर अपने ही घर में की थी तथा उसके पश्चात् वो किसी भी प्रकार से लाश को ठिकाने लगाना चाहते थी। DCP भगीरथ गढ़वी ने बताया कि पत्नी पूनम ने लाश को रेलवे ट्रैक पर डालकर उसे हादसे में परिवर्तित करने या पुलिस को गुमराह करने के लिए डाली थी, इसकी तहकीकात की जा रही है। रात को लगभग दो बजे एक ट्रेन के गुजर जाने के बाद लाश ट्रैक पर डाली गई थी। तत्पश्चात, जो ट्रेन गुजरी, उसकी रफ़्तार धीमे थी। लिहाज़ा ट्रेन के चालक को ट्रैक पर लाश दिखाई दी थी, उसने ट्रेन को रोककर पुलिस को खबर दी। मृतक की पत्नी पूनम का अपने पति के दोस्त के साथ अवैध संबंध था। घर में शराब पार्टी हुई जिसमें पति एवं पत्नी का प्रेमी दोस्त भी सम्मिलित था। पार्टी के चलते पति ने पत्नी को गाली देने लगा जिससे प्रेमी को गुस्सा आ गया तथा उसने दुपट्टे की रस्सी बनाकर पति को मौत के घाट उतार दिया। फिर शव को ऑटो में रखकर रेलवे ट्रैक के पास ले गए तथा फेंक दिया जिससे यह लगे कि ट्रेन से कटकर मौत हुई है। लाश को घर से ऑटो में डालकर ले जाते हुए तीनों लोग सीसीटीवी CCTV में कैद भी हुए हैं। रेलवे ट्रैक से लाश प्राप्त होने के बाद पुलिस ने पहली नजर में ही पाया कि गला दबाकर हत्या करने का मामला है। मगर, मृतक की कोई पहचान नहीं होने से हत्या की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए बड़ा चुनौतीभरा था। आखिरकार पुलिस अपने सर्विलॉन्स के आधार पर मृतक की पत्नी तक पहुंची थी और दूसरे अपराधियों तक पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

थाने पहुंची चूहों की शिकायत, चौंकाने वाला है मामला

'लटके-झटके हमारे यहां की भाषा...',स्मृति ईरानी पर इस नेता का बड़ा बयान

74 मौतों से दहला बिहार, छापा मारने पहुंची पुलिस पर कर दिया जानलेवा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -