बिरयानी में नशीला पदार्थ देकर महिला का बलात्कार, इस्लाम कबूलने का दबाव, दोस्त बनकर मिला था मोहसिन
बिरयानी में नशीला पदार्थ देकर महिला का बलात्कार, इस्लाम कबूलने का दबाव, दोस्त बनकर मिला था मोहसिन
Share:

मुंबई: मुंबई के मीरा रोड इलाके के नयानगर पुलिस स्टेशन से एक हिंदू महिला के खिलाफ धार्मिक रूप से प्रेरित हिंसा का परेशान करने वाला मामला सामने आया है। आरोपी की पहचान मोहसिन शेख के रूप में हुई है, जिसने कथित तौर पर महिला को उसके विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर किया। उसके खिलाफ किए गए जघन्य कृत्यों में नशीला पदार्थ देना, बलात्कार की कई घटनाएं और ब्लैकमेल शामिल हैं।

आरोपी, उसके परिवार के सदस्यों इमरान बागवान, जफर शेख, मोबिन शेख, अशफाक शेख और शाहजान शेख के साथ, जिन्होंने कथित तौर पर महिला का शारीरिक उत्पीड़न किया था, उन पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। धाराओं में 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से), 376 (2) (एन) (बार-बार बलात्कार), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात करना), 354 (हमला या आपराधिक बल), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर) शामिल हैं।  प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) के अनुसार, मोहसिन शेख पहली बार 2023 में गणेशोत्सव उत्सव के दौरान पीड़िता से मिला था और उसके साथ दोस्ती की। पीड़िता द्वारा उसकी बात को अस्वीकार करने और केवल मित्रता का रिश्ता बनाए रखने पर जोर देने के बावजूद, मोहसिन अपने इरादे पर कायम रहा।

FIR में दिए गए दर्दनाक विवरण में, पीड़िता को याद है कि मोहसिन ने उसे बिरयानी में नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया था, जिससे वह बेहोश हो गई थी। उसका आरोप है कि आपत्तिजनक स्थिति में जागने पर उसके साथ बलात्कार किया गया। बाद में मोहसिन ने उस पर इस्लाम अपनाने के लिए दबाव डाला, उसके अपमानजनक वीडियो और यौन शोषण के अन्य उदाहरणों का उपयोग करके उसे ब्लैकमेल करने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि, “मुझे लगा कि वह मुझे खाना ऑफर कर रहा है, क्योंकि हम दोस्त थे। लेकिन उसके इरादे नेक नहीं थे।  उसने मुझे बिरयानी खिलाई. उसके बाद मुझे चक्कर आने लगे और कुछ देर बाद मैं बेहोश हो गई। कुछ घंटों के बाद जागने पर मैंने खुद को बेडरूम में देखा और मेरे शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। मेरे साथ बलात्कार किया गया।”

पीड़िता बताती है कि मोहसिन के साथ रिश्ता रखने से इंकार करने के बावजूद उस पर आगे भी हमले किए गए और जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, जिसकी परिणति जबरन शादी के प्रस्ताव और शारीरिक हिंसा के साथ हुई, जिसमें उसका सिर मुंडवाना भी शामिल था। पीड़िता ने बताया कि “उसने मुझसे कहा कि वह चाहता है कि मैं इस्लाम अपना लूं और बुर्का पहनूं और मुसलमानों की तरह व्यवहार करूं। लेकिन मैंने इनकार कर दिया और बुर्का जला दिया।'' 

पीड़िता ने बताया कि, "वह कई महीनों तक मेरा यौन शोषण करता रहा और अगर मैं उसकी बात नहीं मानती थी, तो वो मुझे धमकी देता था कि अगर मैं उसकी बात नहीं मानूंगी तो वे वीडियो वायरल कर देंगे।" नजदीकी पुलिस स्टेशन से सहायता मांगने पर, पीड़िता को आरोपी के परिवार के सदस्यों से और अधिक शत्रुता का सामना करना पड़ा, जिन्होंने शुरू में शादी करवाकर मामला ख़त्म करने का दावा किया, लेकिन उसके खिलाफ हिंसा का सहारा लिया। महिला ने तुरंत पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की और नयानगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। मोहसिन शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि उसने पूरी तरह से अपनी यौन संतुष्टि के लिए महिला का शोषण किया था। मामले की जांच जारी है।

हिन्दू पहचान बताकर राशिद खान ने राजस्थान की लड़की को फांसा, दौसा से सामने आया लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला

सलमान खान फायरिंग केस में आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में किया सुसाइड

क्या डायबिटीज के मरीज भी खाली पेट अंडे-ब्रेड खा सकते हैं? जानिए क्या है डॉक्टर की राय...

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -