74 मौतों से दहला बिहार, छापा मारने पहुंची पुलिस पर कर दिया जानलेवा हमला
74 मौतों से दहला बिहार, छापा मारने पहुंची पुलिस पर कर दिया जानलेवा हमला
Share:

पटना: बिहार में शराब माफिया पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर अटैक हुआ है। बगहा के रामनगर में शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर व्यापारियों ने हमला बोल दिया है। रामनगर के धांगड़ टोली में उत्पाद विभाग की टीम स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी के लिए गई थी।

छापेमारी के चलते अचानक महिलाओं ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया तथा व्यापारियों की तरफ से टीम पर पत्थरबाजी भी की गई है, जिसमें रामनगर थाना के एएसआई सुरेंद्र कुमार अरुण समेत 3 पुलिसकर्मियों के चोटिल होने की भी खबर है। वहीं पुलिस का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना के पश्चात् बड़े आँकड़े में पुलिस बल को इलाके में उतारा गया है। पुलिस की तरफ से तत्काल दो महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की जा रही है। कहा जाता है कि रामनगर शहर के धांगड़टोली में बड़े पैमाने पर शराब का निर्माण एवं बिक्री की जा रही थी। इसकी खबर पर पुलिस छापेमारी करने गई, मगर व्यापारियों ने पुलिस पर हमला करा दिया। व्यापारियों की पहचान कर कार्रवाई चल रही है।

गौरतलब है कि बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब के चलते हुई मौतों की संख्या अब 70 हो गया है। छपरा के अतिरिक्त सारण, सिवान एवं बेगूसराय में भी शराब के चलते मौतें हुई हैं। जहरीली शराब से मौत के वार के पश्चात् अब सरकार जागी है।, गंगा के किनारे शराब भट्टियों पर कार्रवाई की जा रही है। मौतों के पश्चात् शराब माफियाओं पर छापेमारी की जा रही है। विपक्ष के ताबड़तोड़ हमलों के बीच नीतीश सरकार अब तेजी से एक्शन कर रही है। छपरा के दियारा क्षेत्र में शराब फैक्ट्रियों पर कार्रवाई कर रही है। ड्रोन की सहायता से अवैध शराब भट्टियों की तलाशी की जा रही है। लोगों की धरपकड़ की जा रही है। जहरीली शराब से मौतों पर विपक्ष ने घेराबंदी तेज कर दी, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही मुआवजे की मांग से मना कर चुके हैं। इस बीच बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराब से मौत होने पर किसी को भी मुआवजा नहीं दिया जाएगा। नीतीश ने एक बार फिर कहा कि शराब पियोगे तो मरोगे। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपिता बापू के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं, दूसरे प्रदेशों में जहरीली शराब पीने से मौत हो रही हैं, भाजपा ने शराबबंदी का समर्थन किया था।

नहीं रहा 1971 युद्ध का हीरो, PM मोदी-शाह ने जताया शोक

'BJP अगर राज्य में शराबबंदी खत्म करना चाहती है तो...', तेजस्वी यादव का आया बड़ा बयान

शराब की होम डिलीवरी करते पकड़ा गया छात्र, दिन में करता था पढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -