थाने पहुंची चूहों की शिकायत, चौंकाने वाला है मामला
थाने पहुंची चूहों की शिकायत, चौंकाने वाला है मामला
Share:

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक वृद्ध चूहों से परेशान है। इसे लेकर वह कलेक्ट्रेट तक पहुंच गया। वहां जब बात नहीं बनी तब वह थाने पहुंच गया है। उसने बोला है कि मैं इन चूहों से बहुत परेशान हूं। इन चूहों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया है। घटना गुंडरदेही थाना इलाके की है।

ग्राम कचांदुर निवासी बिसाहूराम टंडन(70) ने अपने पड़ोसी युवराज मारकंडे पर गंभीर इल्जाम लगाए हैं। बिसाहूराम टंडन ने कहा कि युवराज के घर की दीवार और मेरे घर की दीवार अगल-बगल है। युवराज अनाज बेचने के काम करता है। इसलिए वह मेरे घर की दीवार तरफ धान की बोरियां रखता है। जिससे चूहे आते हैं। बिसाहूराम ने कहा कि ये चूहे युवराज के घर के ही हैं। इन्होंने मेरे घर की दीवारों को तो खोद दिया है। बड़े आँकड़े में चूहे दिन-रात मेरे घर में घुसते हैं। मैं पहले से परेशान हूं तथा इन चूहों की वजह से मेरा घर पूरा जर्जर हुए जा रहा है। इसे लेकर बिसाहूराम सोमवार को थाने पहुंचा था। बिसाहूराम गांव में अपनी पत्नी के साथ रहता है।

दूसरी तरफ उसके पड़ोसी युवराज का अपना पक्ष है। उसका कहना है कि मैं छोटा अनाज कारोबारी हूं। मैं इतना धान रखता ही नहीं हूं। मेरे ऊपर जो इल्जाम लगाए जा रहे हैं। वह गलत है। मुझे ये बताया जाए कि कैसे बिसाहूराम को पता है कि ये मेरे घर के चूहें हैं। ऐसे भी कोई बता सकता है क्या। इसकी शिकायत को लेकर युवराज भी थाने पहुंचा था। दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने तहकीकात आरम्भ की है। छत्तीसगढ़ के बस्तर में 700 करोड़ की लागत से बने मेडिकल कॉलेज में चूहे मुसीबत बन गए हैं। पिछले दिनों उन्होंने सीटी स्कैन मशीन का तार काट दिया। इससे दो दिन तक जांच बंद रही थी। अब चूहे रोगियों के लिए खतरा बन रहे हैं। ये उन्हें चढ़ाए जाने वाले ग्लूकोज तक को पी जा रहे हैं। चूहों से छुटकारा पाने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इन्हें मारने का टेंडर निकाला। इसके लिए 10 से 12 लाख रुपए का बजट रखा गया है। फिलहाल रायपुर की एक प्राइवेट कंपनी ने टेंडर लिया है, जो अब चूहे मारने तथा दफनाने में लगी हुई है। पिछले एक महीने में 1500 से ज्यादा चूहे मारकर दफनाए जा चुके हैं। चिकित्सालय प्रबंधन का अनुमान है कि अभी लगभग 4 से 5 हजार चूहे चिकित्सालय में मौजूद हैं। 

74 मौतों से दहला बिहार, छापा मारने पहुंची पुलिस पर कर दिया जानलेवा हमला

नहीं रहा 1971 युद्ध का हीरो, PM मोदी-शाह ने जताया शोक

'BJP अगर राज्य में शराबबंदी खत्म करना चाहती है तो...', तेजस्वी यादव का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -