दिशा सालियान केस में आखिर क्यों केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ दर्ज हुई FIR?
दिशा सालियान केस में आखिर क्यों केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ दर्ज हुई FIR?
Share:

मुंबई: मुंबई पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे तथा उनके MLA बेटे नितेश राणे के विरुद्ध एक प्राथमिकी दर्ज की है. इल्जाम लगाया गया है कि केंद्रीय मंत्री ने दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की दिवंगत पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान को तमाम मीडिया प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर बदनाम किया. इस सिलसिले में दिशा के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. वही दिशा की मां वसंती सालियन ने महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) से कांटेक्ट करने के पश्चात्, शनिवार को स्वयं नारायण राणे एवं उनके बेटे नितेश राणे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफॉर्म पर उनके परिवार को बदनाम करने का इल्जाम लगाते हुए नारायण राणे, नितेश राणे तथा अन्य के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी.

वही वसंती सालियान ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए बताया कि राणे ने दिशा की मौत के सिलसिले में कई मानहानिकारक दावे किए थे. इससे पहले महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) ने मुंबई पुलिस से दिशा सालियान की मौत के बारे में गलत जानकारी फैलाने वाले सोशल मीडिया खातों को ब्लॉक करने तथा इस सिलसिले में भाजपा से जुड़े नारायण राणे एवं उनके बेटे नितेश के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की मांग की थी.

वही इससे पहले रविवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला में महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर (Rupali Chakankar) ने बताया कि मुंबई में मालवानी पुलिस (Malvani police) ने आयोग को कहा था कि सालियन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उसके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ तथा वह प्रेग्नेंट नहीं थी. वही हाल ही में नारायण राणे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दिवंगत दिशा सलियन की मौत को लेकर कुछ दावे किए थे. आपको बता दे कि 8 जून 2020 को दिशा सालियन ने उपनगरीय मलाड क्षेत्र में एक ऊंची इमारत से कूदकर खुदखुशी कर ली थी. इसी के 6 दिन पश्चात् मतलब 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत (34) बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे पर लटके पाए गए थे. मुंबई पुलिस के एक अफसर के अनुसार, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) ने मालवानी पुलिस को चिट्ठी लिखकर नारायण राणे, नितेश एवं अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी. तत्पश्चात, पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

'मेरे ऊपर गोली चलवा सकते हैं नीतीश कुमार': चिराग पासवान

प्रियंका गांधी ने यूपी में 'निराशाजनक' स्थिति के लिए जाति, धर्म की राजनीति की आलोचना की

गुजरात चुनाव की तैयारियों में जुटे राहुल गांधी, आज ही द्वारकाधीश मंदिर में झुकाएंगे शीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -