देवी काली को 'माँ' कहने पर क्यों भड़कीं पत्रकार कनिका गहलोत ?
देवी काली को 'माँ' कहने पर क्यों भड़कीं पत्रकार कनिका गहलोत ?
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार (10 जुलाई 2022) को अपने संबोधन में देवी काली को ‘काली माँ’ कहकर संबोधित किए जाने के बाद हिंदुस्तान टाइम्स की पत्रकार कनिका गहलोत ने इस पर आपत्ति जताई है। कनिका का सवाल यह है कि आखिर 'काली' को माँ क्यों कहा गया। उन्होंने पुछा है कि क्या हिन्दू, शिव को ‘पापा’ कहकर बुलाते हैं। अपने ट्वीट में कनिका गहलोत लिखती हैं कि, 'नरेंद्र मोदी ने आखिर क्यों हिंदू देवी काली को माँ काली कहा। वह सबसे श्रेष्ठ देवी हैं और उनकी आराधना विभिन्न तरीकों से की जा सकती है। हर किसी को उन्हें माँ की तरह देखने की आवश्यकता नहीं है।'

एक अन्य ट्वीट में कनिका ने हिंदुओं पर हमला बोलते हुए लिखा कि, 'हिंदुओं को ज्यादा शौक है हर औरत को माँ या पत्नी बनाने का। ये बहुत अधिक हानिकारक और नारीविरोधी चीज है। क्या कभी शिव को शिव पापा कहा है, आखिर क्यों नहीं।' कनिका गहलोत के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स जमकर उनकी खिंचाई कर रहे हैं। अपने आप को पत्रकार बताने वाली कनिका पर नेटीजेन्स इसलिए भी हँस रहे हैं क्योंकि सदियों से देवी काली को दुनियाभर के हिन्दू माँ का कहकर ही पुकारते आए हैं और यही कारण था कि पीएम मोदी ने भी उन्हें माँ ही कहा।

लोग कनिका से सवाल कर रहे हैं कि यदि सबको अधिकार है कि वो देवी 'काली' को अपने तरीके से पूजें, मोदी अपने तरीके में उन्हें ‘माँ’ कहते हैं, तो इस पर क्या आपत्ति है ? कनिका इन सवालों का जवाब देते हुए असल मुद्दे पर आती हैं कि मोदी को ही अकेले क्यों अधिकार हो कि वो फैसला लें कि काली 'माँ' हैं या नहीं। लीना और महुआ को ये अधिकार क्यों नहीं है कि वो जिस तरह से काली को देखती हैं, वैसे देख सकें। ये उन पर है कि वो काली को कैसे देखती हैं।

मूवी काली के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ पूरा विवाद :- 

बता दें कि काली डॉक्यूमेंट्री में माँ काली को टोरंटो की सड़कों पर सिगरेट पीते दिखाए जाने के बाद हिंदू देवी के अपमान के इस मामले ने तूल पकड़ा था। इसके बाद रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि माँ काली का असीमित और असीम आशीर्वाद तो सदैव भारत के साथ है। पीएम मोदी की यही बातें सुनकर कनिका ने अपने ट्वीट किए। उनके ट्वीट से ये तो स्पष्ट है कि वो लीना का समर्थन कर रही हैं, इसीलिए उन्होंने अपनी प्रोफाइल पिक में भी सिगरेट पीती काली की तस्वीर लगाईं है और पीएम मोदी के मुँह से 'माँ काली' सुन उन्हें बुरा लगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को सुनाई 4 महीने की सजा

राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार मुर्मू बंगाल के भाजपा सांसदों से मिलेंगे

शिवसेना ने बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई पर केंद्र को साधा निशाना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -