शिवसेना ने बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई पर केंद्र को साधा निशाना
शिवसेना ने बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई पर केंद्र को साधा निशाना
Share:

मुंबई: शिवसेना ने सोमवार को कहा कि भारत को श्रीलंका और जापान से सीखना चाहिए और बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के साथ देश के मुद्दों को हल करने के लिए केंद्र पर जोर देना चाहिए।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हाल ही में हत्या कर दी गई थी, जबकि श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देश के आर्थिक संकट पर व्यापक विरोध प्रदर्शनों को लेकर इस्तीफा दे दिया था।

शिवसेना के प्रकाशन सामना ने एक संपादकीय में कहा, 'भारत को जापान और श्रीलंका की घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। हालांकि श्रीलंका की स्थिति को हमारे देश के साथ तुलना करना गलत है, एक एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,052 रुपये है। उज्ज्वला के लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 853 रुपये का भुगतान भी करना होगा, जो वंचितों के लिए बहुत महंगा है। डॉलर की तुलना में रुपया गिरकर 80 रुपये पर आ गया है.' उन्होंने कहा, 'भाजपा ने सस्ते और समृद्ध समय की उनकी इच्छा से अपील करके लोकप्रिय वोट जीता. एलपीजी की लागत पिछले 12 महीनों में आठ गुना बढ़ी है। औसत जनता की पीठ मुद्रास्फीति से चकनाचूर हो गई है ... नौकरियों को लोगों से दूर ले जाया जा रहा है, "यह भयानक था।

रिपोर्ट में इस तथ्य पर भी जोर दिया गया है कि विपक्षी सरकारों को उखाड़ फेंकने के लिए लाखों रुपये के दावे के खर्च के बावजूद, कई राष्ट्रीय चिंताएं अनसुलझी हैं। उन्होंने कहा, 'आर्थिक मंदी से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है, लेकिन साथ ही विपक्ष को ध्वस्त करने के लिए दो हजार करोड़ रुपये आसानी से खर्च किए जा रहे हैं।

इसने केंद्र को परिणामों की चेतावनी देते हुए कहा, "हमारे राष्ट्र ने आबादी की एकता और संयम के कारण इसी तरह के तूफानों का सामना किया है, लेकिन अगर आबादी भूखसे मर रही है, तो वे नियंत्रण जब्त कर लेंगे। समुद्र में एक ज्वार है, और जहाज चट्टानों के साथ टूट जाते हैं। इतिहास इसका समर्थन करता है।  इतिहास यही कहता है। श्रीलंकाई लोगों ने  भी ऐसा ही किया। दुनिया के लोगों की मानसिकता भी इससे अलग नहीं है। सिंहासन अमर नहीं है, "यह कहा।

छोटे भाई की 'लाश' को गोद में रख अस्पताल के बाहर बैठा रहा 8 साल का मासूम

फिर शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, गुफा तक जाने वाली सीढ़ियां रातों-रात तैयार

अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -