खुद को कोड़े क्यों मार रहे राहुल गांधी ? सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा Video
खुद को कोड़े क्यों मार रहे राहुल गांधी ? सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा Video
Share:

हैदराबाद: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे अपने आप को कोड़े मारते दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो तेलंगाना के बोनालु उत्सव का है। दरअसल, राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 57 वें दिन, तेलंगाना के पारंपरिक बोनालु उत्सव में हिस्सा लिया। इस दौरान कांग्रेस नेता ने एक भारी रस्सी उठाई और बुधवार को 'पोथराजू' का अवतार भी धारण किया। 

बता दें कि बोनालु उत्सव में पोथाराजू एक खास किरदार होता है। 'पोथाराजू' बना व्यक्ति अपने शरीर पर खुद ही कोड़े बरसाता है। पोथाराजू, बोनालू फेस्टिवल की देवी महाकाली का भाई है, जो देवी की रक्षा के लिए कोड़े चलाता है। परंपरा के अनुसार, पोथाराजू को देवी महाकाली के अलग-अलग रूपों वाली सात बहनों का भाई माना जाता है। राहुल गांधी भी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इसी अवतार में नज़र आए। बता दें कि बोनालु उत्सव के दौरान, महिलाएं जुलूस निकालते हुए 'पोथाराजू' की अगुवाई में मंदिरों में दर्शन करती हैं। 

इस दौरान महिलाएं ढोल की थाप पर भी खूब नृत्य करती हैं और भीड़ को अपनी रस्सियों से कोड़े भी मारती हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति अपने हाथ में कोड़ा लिए होता है, इसी बीच राहुल गांधी आते हैं और कोड़ा लेकर खुद को मारने लगते हैं।  

'PoK पर धैर्य रखें, भाजपा जो कहती है करके दिखाती है..', हिमाचल प्रदेश में गरजे राजनाथ

'आओ और गिरफ्तार करो..', पेशी पर नहीं गए सीएम सोरेन और ED को दे डाली चुनौती

‘मैंने बहुत गालियां सुनी हैं लेकिन...’, CVC कार्यक्रम में बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -