विदेशी निवेश को बढ़ाने के लिए मोदी ने भारत में किए कई परिवर्तन
विदेशी निवेश को बढ़ाने के लिए मोदी ने भारत में किए कई परिवर्तन
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा है कि उनकी सरकार के सुधार से विनिर्माण से लेकर श्रम तक, ने देश के बारे में दुनिया की धारणा को '' क्यों भारत '' से '' भारत क्यों नहीं '' में बदल दिया है और पीएम ने रिकॉर्ड रिकॉर्ड बनाया महामारी के दौरान विदेशी निवेश इस बात के साक्ष्य के रूप में है कि भारत क्यों नहीं' परिवर्तन हासिल किया।

उद्योग मंडल एसोचैम के फाउंडेशन वीक कार्यक्रम में बोलते हुए, पीएम ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा छह महीने पहले लाए गए कृषि सुधारों ने किसानों को लाभ पहुंचाना शुरू कर दिया है। "अतीत में एक स्थिति थी जब निवेशक '' भारत क्यों '(देश में निवेश के लिए) पर सवाल उठाएंगे। सुधारों के साथ (पिछले छह वर्षों में) और उनके प्रभाव, इसका प्रस्ताव' 'भारत क्यों नहीं' 'में बदल गया है ," उसने कहा। मोदी ने 1,500 पुराने और अप्रचलित कानूनों और नई खेती करने का हवाला दिया, जो कि उनकी सरकार के दृष्टिकोण के उदाहरण के रूप में बदलते निवेश आदेश के अनुरूप हैं।

"पहले निवेशकों ने यह कहने के लिए उच्च कर दरों का हवाला दिया कि भारत क्यों लेकिन आज (कॉर्पोरेट) कर दरें इतनी प्रतिस्पर्धी हैं कि वे कहते हैं कि 'भारत क्यों नहीं'।" उन्होंने कहा कि रेड टेप ने पहले निवेशकों को कहा कि भारत क्यों लेकिन एक लाल कालीन अब उन्हें ‘भारत क्यों नहीं’ कह रहा है। भारत में निवेश करने के लिए निवेशकों द्वारा पूछे जाने वाले नियमों और नियमों के पिछले वेब को बताया गया था, लेकिन नए श्रम कानूनों में अनुपालन बोझ को कम करने के कारण उन्हें 'भारत क्यों नहीं' कहा गया। नवाचार के लिए एक गैर-मौजूद संस्कृति से एक नए पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने और स्टार्टअप के पोषण के लिए दुनिया को यह कहने का आत्मविश्वास दिया गया है कि 'भारत क्यों नहीं'। उन्होंने कहा "पहले सरकार का इतना हस्तक्षेप था कि निवेशकों ने भारत को 'क्यों कहा।' आज निजी क्षेत्र में सरकार द्वारा दिए गए विश्वास और विदेशी निवेशकों के प्रोत्साहन ने वही लोगों को 'भारत क्यों नहीं' कहा है।" उन्होंने कहा कि नया भारत आत्‍मनिर्भर भारत (आत्मनिर्भर भारत) की ओर बढ़ रहा है।

दिल्ली के पीरागढ़ी में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, पुलिस ने दबिश देकर 42 को पकड़ा

आज से मिशन यूपी पर शिवपाल, मेरठ में रैली को करेंगे सम्बोधित

4000 से अधिक विक्रेताओं ने अमेज़न पर 1 करोड़ रुपये की बिक्री को किया पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -