दिल्ली के पीरागढ़ी में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, पुलिस ने दबिश देकर 42 को पकड़ा
दिल्ली के पीरागढ़ी में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, पुलिस ने दबिश देकर 42 को पकड़ा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इकाई ने दिल्ली के पीरागढ़ी से चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में कुल 42 लोगों को अरेस्ट किया है, जीने 16 महिलाएं भी शामिल हैं. इसके साथ ही पुलिस ने कॉल सेंटर से 90 इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए है. साइबर सेल के अनुसार, ये लोग दिल्ली के पीरागढ़ी में बैठ कर विदेशियों को शिकार बनाते थे, खुद को ये लोग लॉ एंड इंफोर्समेंट एजेंसी का बताते थे.

जानकारी के अनुसार, ये लोग अबतक 3500 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं और उनसे लगभग 70 करोड़ की ठगी की है. पुलिस का कहना है कि इनके पास से जो इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुए हैं, जिनमे कंप्यूटर की हार्ड डिस्क और मोबाइल फ़ोन है उससे स्पष्ट होगा कि ये लोग कब से ये काम कर रहे थे. दिल्ली पुलिस साइबर सेल का कहना है कि उन्हें इस बात की सूचना मिली थी कि पीरागढ़ी से एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है.

जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो पुलिस ने देखा कि वहां फेक कॉल सेंटर का मालिक और 41 दूसरे लोग उपस्थित थे. जिनमें 16 महिलाएं भी शामिल थीं. इनमें अधिकतर वह लोग थे जो कॉल सेंटर से लोगों को फ़ोन किया करते थे. विदेशी नागरिकों को यह लोग खुद को अलग अलग लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी का सदस्य बताते और सामने वाले से कहते कि उनका पर्स या उनके कोई सामान क्राइम सीन पर मिले हैं. इसके साथ ही उन्हें डराने के लिए यह भी कहा जाता कि इनकी जानकारी में आया है कि सामने वाले के बैंक अकाउंट से ड्रग कार्टेल के पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. पीड़ित के डरने के बाद इनका काम आसान हो जाता और ये लोग उससे पैसे ऐंठ लेते थे। 

औरंगाबाद में SI ने सर्विस रिवॉल्वर से मारी खुद को गोली, हुई मौत

जोरहाट के मोहन्दा चाय एस्टेट में नाबालिग लड़की के साथ हुआ दुष्कर्म

असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक घोटाला, 36 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -