4000 से अधिक विक्रेताओं ने अमेज़न पर 1 करोड़ रुपये की बिक्री को किया पार

4000 से अधिक विक्रेताओं ने अमेज़न पर 1 करोड़ रुपये की बिक्री को किया पार
Share:

ई-कॉमर्स प्रमुख की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Amazon.in पर उत्पादों को बेचने वाले छोटे और मध्यम उद्यमों के कारोबार ने महामारी के कारण लगभग 4,152 भारतीय विक्रेताओं की बिक्री 2020 में 1 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म पर 'करोडपति' की संख्या में साल-दर-साल आधार पर 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसमें कहा गया है कि अमेजन लॉन्चपैड पर उभरते ब्रांडों ने अपने कारोबार में 135 फीसदी की वृद्धि देखी। इसके अलावा 'सहेली' कार्यक्रम के तहत महिला उद्यमियों की संख्या में उनके व्यवसाय में लगभग '15x' की वृद्धि देखी गई, और 'कारीगर' कार्यक्रम के बुनकरों और कारीगरों ने अपने व्यवसाय में 2.8 गुना वृद्धि देखी।

Amazon.in ने रविवार को 2020 स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस (SMB) इम्पैक्ट रिपोर्ट प्रकाशित की। रिपोर्ट में अमेज़ॅन के साथ काम करने वाले एसएमबी द्वारा की गई कुछ उपलब्धियों के बारे में बताया गया है और पूरे क्षेत्र में उद्यमियों और व्यवसायों पर डिजिटलीकरण के प्रभाव पर प्रकाश डाला गया है। अमित अग्रवाल, अमेजन इंडिया के सीनियर वीपी और कंट्री हेड, ने कहा: "भारत में अमेजन से जुड़े 10 लाख से अधिक छोटे व्यवसायों को देखना विनम्र है।"

क्या इस सप्ताह बाजारों में देखने मिलेगा परिवर्तन

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 स्थानीय व्यवसायों का समर्थन करने के बारे में होगा

जानिए इन मेट्रो शहरों के आज के सोने की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -