आखिर क्यों संगीत को अपना धर्म मानते है बेनी दयाल
आखिर क्यों संगीत को अपना धर्म मानते है बेनी दयाल
Share:

हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक बेनी दयाल को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वहीं बेनी दयाल आज अपना जन्मदिन मना रहे है, बता दें की कुछ वक़्त पहले ही उनका एक नया रोमांटिक गाना रिलीज हुआ. इस दौरान उन्होंने कहा कि, संगीत हमेशा उनके लिए धर्म रहा है. बेनी दयाल ने अपने बयान में कहा कि, "संगीत हमेशा मेरा धर्म रहा है यह वह चीज है जो जीवन भर मुझे चलाती रही है. 'सुनवाई' एक रोमांटिक गाना है और उन बेहतरीन प्रेम गीतों में से एक है, जो मैंने अब तक सुने हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि लोगों को यह पसंद आएगा और वह उसका उतना ही आनंद लेंगे जितना मैंने लिया है."

बेनी दयाल 'बदतमीज दिल' और 'उड़े दिल बेफिक्रे' जैसे कई सुपरहिट गानों को लिए मशहूर है. खबरों की माने तो 'सुनवाई' टाइम्स म्यूजिक के साथ उनका पहला गीत है जिसे नरेश शर्मा ने आनंद शेशाद्री के मिलकर संयोजित किया है. वही शेशाद्री ने इसके बोल भी लिखे हैं. बता दे कि, बेनी दयाल को हिंदी सिनेमा में पहला ब्रेक ए॰ आर॰ रहमान के माध्यम से मिला.

जिसके चलते उन्होंने अपना पहला गाना भी ए.आर रहमान के साथ कम्पोज किया था. बेनी दयाल ने अपने करियर में हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलगु,कन्नड़, मलयालम, और बंगाली में भी गाने गाये हैं. वही फिल्म 'गजनी' के गाने 'कैसे तू मुझे मिल गई' के लिए फिल्मफेयर के अवार्ड भी मिला है.

The Kerala Story की सक्सेस के बाद अदा शर्मा ने किया 'शिव तांडव' का पाठ, वायरल हुई वीडियो

अनुराग कश्यप का हीरो बनकर चर्चाओं में आया ये अभिनेता

विक्की और जूनियर एनटीआर नहीं बल्कि ये शख्स आ सकता है 'अश्वथामा' में नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -