गुजरात के गवर्नर ने हिन्दू समाज को क्यों कहा 'ढोंगी नंबर वन' ?
गुजरात के गवर्नर ने हिन्दू समाज को क्यों कहा 'ढोंगी नंबर वन' ?
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के गवर्नर आचार्य देवव्रत ने हिंदू समाज को ढोंगी नंबर वन कहकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा कि, हिन्दू लोग गऊ माता की जय तो बोलते हैं, मगर जब गाय दूध देना बंद कर देती है, तो उसे घर से निकाल देते हैं। गऊ माता को समझने और जानने की आवश्यकता है, तभी सही अर्थ निकलेगा।

बता दें कि आचार्य देवव्रत, 7 सितंबर को गुजरात के नर्मदा जिले में ‘प्रकृति की गोद में जैविक खेती’ विषय पर आधारित एक सेमीनार में भाषण दे रहे थे। इस दौरान गवर्नर ने कहा कि, ‘तुम जय तो बहुत बोलते हो गऊ माता की, पूजा भी करते हो, तिलक भी लगाते हो, घंटी भी बजाते हो लेकिन, जब बेचारी गाय दूध नहीं देती, तो उसे घर से बाहर भी निकाल देते हो। गऊ माता की जय हो, गऊ माता की जय हो, न दूध पीते हो और न ही गाय पालते हो और गऊ माता की जय कहते हो।  इसलिये मैं कहता हूं ये हिंदू समाज ढोंगी नंबर वन है।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘न दूध पीते हैं और न ही गाय पालते हैं, बस गऊ माता की जय कहते रहते हैं, तो क्या ऐसे हो जाएगी गऊ माता की जय? गऊ माता को समझो और जानो, यही सही अर्थ में गऊ माता का सम्मान होगा।’ आचार्य देवव्रत के बयान पर सोशल मीडिया पर बहस भी शुरू हो गई है। कई लोग गवर्नर के बयान का समर्थन करते नज़र आए, तो कई ने इसे आपत्तिजनक करार दिया। 

विधायक के सामने एक युवक ने खुद पर डाला पेट्रोल, इस कारण उठाया कदम

गरबा पंडालों में बिना आईडी कार्ड के नहीं मिलेगी एंट्री, मंत्री उषा ठाकुर ने कही और भी कई बड़ी बात

251 दिन के बाद जेल से बाहर आए पियूष जैन.., घर से मिला था 200 करोड़ कैश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -