बिहार में क्यों हो रहा है 'अग्निपथ स्कीम' पर बवाल? प्रशांत किशोर ने बताई वजह
बिहार में क्यों हो रहा है 'अग्निपथ स्कीम' पर बवाल? प्रशांत किशोर ने बताई वजह
Share:

पटना: सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। योजना को लेकर हुए देशव्यापी हंगामे के बीच सरकार ने इस स्कीम में कुछ परिवर्तन किए हैं। तो स्वयं सेना एवं वायुसेना के अफसरों ने इसके फायदे गिनाते हुए भर्ती की तैयारी कर रहे छात्रों के सभी सवालों के जवाब देने का प्रयास किया है। 

दरअसल इन अग्निवीरों के लिए सरकार ने अर्धसैनिक बलों एवं रक्षा मंत्रालयों की नियुक्तियों में 10 प्रतिशत आरक्षण के साथ कई प्रोत्साहन एवं अन्य विभागों में समायोजित करने की घोषणा की है। इसके बाद भी पिछले 4 दिनों में युवाओं ने बिहार में हिंसक प्रदर्शन किया। कई शहरों में पथराव, आगजनी, तोड़फोड़ के साथ ही कई स्थानों पर ट्रेनों में आग लगाई गई। बिहार इस आग में कैसे झुलसा मतलब बिहार में अग्निपथ आंदोलन ने कैसे जोर पकड़ा इस सवाल का जवाब लोकप्रिय सियासी विशेषज्ञ प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने दिया है।

दरअसल, सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने युवाओं से अपील की है कि वो इस स्कीम का विरोध भले ही करें किन्तु ये काम बेहद शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए। प्रशांत किशोर ने रविवार को ट्वीट में लिखा, 'अग्निपथ पर आंदोलन होना चाहिए, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं। बिहार की जनता JDU एवं BJP के आपसी तनातनी का ख़ामियाज़ा भुगत रही है। पूरा बिहार जल रहा है तथा दोनों दलों के नेता मामले को सुलझाने की जगह एक दूसरे पर छींटाकशी एवं इल्जाम प्रत्यारोप में व्यस्त हैं।'

'सपा और बसपा विकास कार्यों में राहू और केतु जैसे क्रूर ग्रह हैं', आजमगढ़ में जमकर बरसे CM योगी

संजय शुक्ला की तुलना में बेहद कम है पुष्यमित्र भार्गव की संपत्ति, जानकर लगेगा झटका

गर्लफ्रेंड से वादा करके शादी करने नहीं पहुंचे विधायक महोदय, दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -