संजय शुक्ला की तुलना में बेहद कम है पुष्यमित्र भार्गव की संपत्ति, जानकर लगेगा झटका
संजय शुक्ला की तुलना में बेहद कम है पुष्यमित्र भार्गव की संपत्ति, जानकर लगेगा झटका
Share:

इंदौर: बीजेपी एवं कांग्रेस के महापौर उम्मीदवारों के बीच उम्र का ही अंतर नहीं है बल्कि संपत्ति में भी बहुत अंतर है। कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला अरबपति हैं तो बीजेपी प्रत्याशी करोड़पति। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी के लिहाज से देखें तो बीजेपी उम्मीदवार की संपत्ति सिर्फ एक प्रतिशत ही निकलेगी। 

आपको बता दें कि कांग्रेस से MLA संजय शुक्ला महापौर उम्मीदवार है तो बीजेपी ने पुष्यमित्र भार्गव को मैदान में उतारा है। दोनों ने नामांकन दाखिल कर दिया है तथा जनसंपर्क में जुट गए हैं। मतदाताओं से मन की बात दोनों कर रहे हैं तथा अपना विजन बता रहे हैं। शुक्ला के पास लंबा सियासी अनुभव है तो भार्गव सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहे हैं। आयु के मामले में शुक्ला आगे हैं तो शिक्षा के मामले में भार्गव। जनसंपर्क में दोनों ही शहर के विकास के मसलों को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं। संपत्ति की बात करें तो नामांकन दाखिल करने के चलते संजय शुक्ला ने अपनी 170 करोड़ की संपत्ति होना बताया था जबकि भार्गव के पास तकरीबन सवा दो करोड़ की संपत्ति है। संजय शुक्ला 75 गाड़ियों के मालिक हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में उनके पास 50 गाड़ियां थीं। BMW, मर्सिडीज तथा रेंज रोवर जैसी लक्जरी कारें उनके पास हैं। जेसीबी, डंपर, क्रेन, ट्रक, ट्रैक्टर, ट्रॉली, हाइड्रा आदि वाहन भी हैं। 

वही भार्गव के पास सिर्फ होंडा सिटी कार एवं उनकी पत्नी जूही के पास टोयोटा इटियोस कार है। नकदी की बात करें तो संजय शुक्ला के पास 68 लाख रुपये से अधिक नकद एवं पत्नी अंजलि के पास 67 हजार रुपये नकद हैं। एफडी एवं अन्य जमा के तौर पर बैंक में 3 करोड़ 14 लाख 46 हजार 975 रुपये और पत्नी के अकाउंट में 7 लाख 77 हजार 963 रुपए जमा हैं। शुक्ला के पास 12 करोड़ 66 लाख 80 हजार रुपये मूल्य का आवासीय भवन है। वहीं बीजेपी के पुष्यमित्र भार्गव के पास बैंक खातों, पॉलिसी, ज्वेलरी, दो कार, दो फ्लैट, एक आवासीय भूखंड आदि मिलाकर तकरीबन सवा 2 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनके पास होंडा सिटी कार, बैंकों में जमा राशि तथा 49 ग्राम सोना आदि मिलाकर तकरीबन 62.99 लाख रुपये मूल्य की चल संपत्ति है। इसी प्रकार उनकी पत्नी जूही के पास दो पहिया वाहन, 151 ग्राम सोना, नकदी तथा बैंकों में जमा राशि मिलाकर 19.73 लाख रुपये की चल संपत्ति है। भार्गव के पास दो पॉलिसी से 16 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर है। वहीं पत्नी के नाम कोई पॉलिसी नहीं है। बेटे संघमित्र का 1 लाख रुपये का बीमा है। इसी प्रकार संजय शुक्ला ने बताया कि उनके पास 4 हजार ग्राम सोना तथा 2600 ग्राम चांदी है, जिसका कुल दाम 1.65 करोड़ है। वहीं उनकी पत्नी के पास 6 हजार ग्राम सोना तथा 3 हजार ग्राम चांदी है, जिसका दाम 1.75 करोड़ है। वहीं भार्गव के पास 49 ग्राम सोना है, जिसका मूल्य 2,75000 रुपये है। उनकी पत्नी के पास 6 लाख 33 हजार रुपए दाम के 151 ग्राम सोने के आभूषण हैं। दोनों के पास कर्ज भी है। संजय शुक्ला पर 32 करोड़ 85 लाख रुपये तथा पत्नी पर 16 करोड़ 90 लाख रुपये का लोन है। शुक्ला के पास रिवॉल्वर भी है। जमीन की बात करें तो जाख्या, बारोली, बड़ा बांगड़दा एवं पिपल्या कुम्हार में कृषि भूमि है, जिसका अनुमानित दाम 26 करोड़ 42 लाख रुपये है। हालांकि सरकारी आवास, बिजली, पानी, टेलीफोन, मोबाइल बिल का उन पर कोई बकाया नहीं है। पुष्यमित्र पर तकरीबन 15 लाख 74 हजार रुपये एवं उनकी पत्नी पर 9 लाख 99 हजार रुपये, दोनों पर कुल मिलाकर लगभग 26 लाख रुपये की देनदारियां हैं। भार्गव के पास दो फ्लैट और एक आवासीय भूखंड है, जिनकी अनुमानित कीमत तकरीबन 1 करोड़ रुपये है।

गर्लफ्रेंड से वादा करके शादी करने नहीं पहुंचे विधायक महोदय, दर्ज हुई FIR

'जो प्रताड़ित होता है वो खुलेआम खान मार्केट में नहीं घूमता' राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने बोला हमला

नूपुर शर्मा को लेकर एक बार फिर ओवैसी ने दे डाला ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -