भोपाल में आखिर क्यों बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है लोग?
भोपाल में आखिर क्यों बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है लोग?
Share:

भोपाल: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को भगवान सहस्त्रबाहु को लेकर दिया गया बयान पर विरोध निरंतर बढ़ता जा रहा है. शनिवार को भोपाल के अलग-अलग क्षेत्रों में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ पोस्टर लगाए गए. इनमें धीरेंद्र शास्त्री से भगवान सहस्त्रबाहु को लेकर दिए गए बयान पर क्षमा मांगने की मांग की गई है. श्री सहस्त्रबाहु कलचुरि महासभा के पदाधिकारियों ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री ने भगवान सहस्त्रबाहु के बारे में आपतिजनक टिप्पणी की है तथा वह पुराणों और शास्त्रों का हवाला दे रहे है. धीरेंद्र शास्त्री ने सोशल मीडिया पर खेद तो व्यक्त किया है, मगर माफी नहीं मांगी है. 

बता दें कि कुछ वक़्त पहले धीरेंद्र शास्त्री ने बागेश्वर धाम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से वीडियो ट्वीट करते हुए अपने बयान पर खेद जताया था. उन्होंने कहा था कि 'विगत कुछ दिनों से एक विषय संज्ञान में आया है. आगे उन्होंने कहा था कि एक चर्चा के मध्य में मेरे द्वारा भगवान परशुराम जी एवं महाराज सहस्त्रबाहु अर्जुन जी के मध्य हुए युद्ध के विषय में जो भी कहा गया है, वह हमारे पवित्र हिंदू शास्त्रों में वर्णित आधार पर कहा गया है. हमारा लक्ष्य किसी भी समाज अथवा वर्ग की भावनाओं को आहत करने का नहीं था, न ही कभी होगा, क्योंकि हम तो सदैव सनातन की एकता के पक्षधर रहे हैं. फिर भी अगर हमारे किसी शब्द से किसी की भावना आहत हुई हो तो इसका हमें खेद है. हम सब हिंदू एक हैं, एक रहेंगे. हमारी एकता ही हमारी शक्ति है.'

आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के बैतूल में शुक्रवार को कलार समाज ने प्रदर्शन कर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की थी. कलार समाज ने एक साथ 17 पुतले भी दहन किए थे. कथा वाचन के चलते धीरेंद्र शास्त्री ने कलार समाज के आराध्य देव राज राजेश्वर सहस्त्रबाहु के खिलाफ टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी को लेकर कलार समाज में नाराजगी है. कलार समाज ने ज्ञापन में चेतावनी दी थी कि यदि FIR नहीं हुई तो समाज उग्र आंदोलन करेगा.

मां ने अपने ही नवजात बच्चे को झाड़ियों में फेंक दिया, कुत्तों ने नोंचा और फिर...

कर्नाटक में आज दिखेगी विपक्षी एकता! सिद्धारमैया और DK के शपथ ग्रहण में जुटेंगे राजनीति के कई दिग्गज

सास के प्यार में पागल हुआ दामाद, अचानक दोनों को रंगे हाथों गांव वालों ने पकड़ा और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -