Share:
कर्नाटक में आज दिखेगी विपक्षी एकता! सिद्धारमैया और DK के शपथ ग्रहण में जुटेंगे राजनीति के कई दिग्गज
कर्नाटक में आज दिखेगी विपक्षी एकता! सिद्धारमैया और DK के शपथ ग्रहण में जुटेंगे राजनीति के कई दिग्गज

बैंगलोर: कर्नाटक में आज नई सरकार का गठन होने वाला है। सिद्धारमैया सीएम और डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। उनके अलावा 8 विधायकों को भी आज मंत्री बनाया जाएगा। इसकी जानकारी खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी है। पहले इस बात की चर्चा थी कि कुल 28 विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों ही खेमे में बराबर मंत्रालय बांटने की बात भी चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के जिन विधायकों को आज मंत्री पद की शपथ दिलवाई जाएगी, उनमें डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान का नाम शामिल है। बता दें कि प्रियांक कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के पुत्र हैं। बेंगलुरु रवाना होने से पहला मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, 'आज शपथग्रहन समारोह है। सीएम, डिप्टी सीएम समेत 8 विधायक मंत्रीपद के लिए शपथ ग्रहण की। मैं भी उसमें शिरकत के लिए वहां जा रहा हूं। यह खुशी की बात है कि कर्नाटक में नई सरकार और सशक्त सरकार आई है। इससे कर्नाटक  का विकास होगा और साथ ही देश में अच्छा वातावरण बनेगा।'

बता दें कि, कांग्रेस ने इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में विपक्षी एकता की ताकत दिखाने का प्लान बनाया है। इसके लिए खड़गे ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, NCP चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को निमंत्रण दिया है। इसके साथ ही, पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सहित अन्य लोगों को भी बुलाया गया है। हालांकि, ममता बनर्जी इसमें शामिल नहीं हो रहीं हैं।

हिंसा के बाद मणिपुर में हालात खराब, जरूरी दवाओं की किल्लत, सब्जी-फल के दाम आसमान पर पहुंचे

G7 Summit: 43 साल बाद कोई भारतीय PM हिरोशिमा पहुंचे, जापान से पीएम मोदी ने पाक-चीन को लताड़ा !

गजब बिहार ! गुंडों के डर से 'सरकारी स्कूल' पर ही लगा दिया ताला, प्रिंसिपल सस्पेंड, सैकड़ों गरीब बच्चों की पढ़ाई बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -