हर गुजराती पर 37,000 का कर्ज क्यों -राहुल

By Mohan Joshi
Nov 30 2017 03:06 PM
हर गुजराती पर 37,000 का कर्ज क्यों -राहुल

इस बार गुजरात के चुनाव में कांग्रेस पूरे दमखम से चुनाव लड़ रही है.बदली रणनीति के तहत कांग्रेस ने रोज एक सवाल पूछने का सिलसिला कल से शुरू किया है .हैशटैग #गुजरात_मांगे_जवाब से आज ट्विटर पर राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर दूसरा सवाल दागते हुए पूछा है कि बीते 22 सालों में गुजरात पर कर्ज साल दर साल क्यों बढ़ता गया.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि 22 साल से गुजरात में काबिज बीजेपी की सत्ता होने के बाद भी बीते 22 सालों में गुजरात पर हर साल कर्ज क्यों बढ़ता गया. उन्होंने बताया कि 1995 में गुजरात पर 9,183 करोड़ का कर्ज था ,जो 2017 में बढ़कर 2,41,000 करोड़ हो गया.यानी हर गुजराती पर ₹37,000 कर्ज है.आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व प्रचार की सजा गुजरात की जनता क्यों चुकाए ? कल राहुल ने 50 लाख मकान बनाने का सवाल उठाया था.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. कल बुधवार को राहुल ने प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर के दर्शन के लिए गए थे. लेकिन उनके सोमनाथ मंदिर दर्शन पर विवाद सामने आया है. राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने वहां गैर-हिंदू दर्शनार्थी के रजिस्टर में अपना नाम लिखा है. बीजेपी ने राहुल के हिंदू होने पर ही सवाल खड़ा कर दिया. यह मामला अब भी चर्चा में हैं.

यह भी देखें

पीएम मोदी को रोकना पड़ा अपना भाषण

चुनाव प्रचार के लिए राहुल की भक्ति