चुनाव प्रचार के लिए राहुल की भक्ति

By Lav Gadkari
Nov 30 2017 08:50 AM
चुनाव प्रचार के लिए राहुल की भक्ति

भावनगर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे का आज अंतिम दिन है। अपने दौरे के तहत वे आज अमरेली, बोटाद व भावनगर में जनसभा करेंगे। राहुल गांधी द्वारा गुजरात क्षेत्र के मंदिरों में दर्शन करने का सिलसिला जारी है। वे बोटाद जिले के स्वामीनारायण मंदिर में और गोपीनाथ जी महाराज मंदिर में दर्शन करेंगे। गौरतलब है कि, इसके एक दिन पहले अर्थात्, बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बारह ज्योर्तिलिंग में से एक श्री सोमनाथ महादेव मंदिर के दर्शन किए थे।

राहुल गांधी के दर्शन करने के दौरान, यह जानकारी सामने आई है कि, यहां पर यदि गैर हिंदू धर्मावलंबी दर्शन करने पहुंचते हैं तो उन्हें एंट्री करवानी होती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सुरक्षा कार्यालय जाकर एंट्री करवाई, यहां राहुल गांधी के साथ, अहमद पटेल के नाम की एंट्री भी करवाई गई। मीडिया काॅर्डिनेटर मनोज त्यागी ने इस तरह की एंट्री की। राहुल गांधी ने, ज्योर्तिलिंग दर्शन बाहर से किए। वे गर्भगृह में नहीं गए। गर्भगृह के बाहर और ज्योर्तिलिंग के सामने की ओर, बनी टैंकनुमा आकृति में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जल समर्पित किया और यहीं पर पूजन आदि विधियां संपन्न करवाई गईं।

हालांकि राहुल गांधी द्वारा, किए गए सोमनाथ दर्शन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर राजनीतिक वार किया था। उन्होंने कहा था कि, राहुल गांधी को सोमनाथ मंदिर का इतिहास पता है क्या, दूसरी ओर कांग्रेस ने राहुल गांधी की आलोचना को लेकर कहा कि, वे विशुद्धरूप से हिंदू हैं। वे जनेऊ पहनने वाले हिंदू की तरह हैं। राहुल गांधी के आज के दौरे का प्रारंभ अमरेली से होगा। वे यहां के लाठी क्षेत्र में प्रातः 11 बजे पहुंचेंगे। जहां नुक्कड़ सभा का आयोजन होगा।

दोपहर करीब 12:15 बजे वे बोटाद के धासा रेलवे स्टेशन के समीप नुक्कड़ सभा का आयोजन करेंगे। दोपहर 1.30 बजे वे बोटाद जिले में स्वामीनारायण मंदिर गोपीनाथ महाराज के दर्शन करेंगे। दोपहर 1.30 बजे बोटाद जिले में स्वामीनारायण मंदिर में गोपीनाथ जी महाराज के दर्शन के लिए जाऐंगे। दिन के कार्यक्रमों के तहत वे बोटाद में ही लक्ष्मीनारायण मंदिर जाऐंगे। शाम करीब 4.45 बजे उनका भावनगर में स्वागत होगा। शाम 6 बजे वे भानगर में सभा करेंगे।

राहुल ने राफेल को लेकर मोदी को घेरा

पैसा लुट गया तो नोटबंदी को रो रहा विपक्ष - मोदी

रण में कूच करने से पहले शिव की शरण में युवराज

राहुल के सोमनाथ दर्शन पर पीएम मोदी ने कसा तंज