हनुमान मंदिर में किसने फेंका गौमांस ? घटना से इलाके में तनाव, भारी पुलिसबल तैनात
हनुमान मंदिर में किसने फेंका गौमांस ? घटना से इलाके में तनाव, भारी पुलिसबल तैनात
Share:

पटना: आज शनिवार (22 जुलाई) को, कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर बिहार के औरंगाबाद जिले में सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का प्रयास किया। रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके में स्थित हनुमान मंदिर के अंदर श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को कथित तौर पर गोमांस (Beef) मिलाl ऐसा प्रतीत होता है कि यह कृत्य जानबूझकर हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया था। बाद में, स्थानीय लोगों ने संबंधित अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार 22 जुलाई को कुछ स्थानीय निवासियों को पता चला कि बालाबीघा के हसपुरा इलाके में स्थित हनुमान मंदिर के अंदर गोमांस रखा हुआ है। उन्होंने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सतर्क किया और सूचना मिलने पर पुलिस मामले की जांच के लिए मौके पर पहुंची। घटना के बाद हनुमान मंदिर की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन किया गया। यह महसूस करते हुए कि कथित कृत्य ने स्थानीय निवासियों की भावनाओं को आहत किया है, पुलिस बलों को क्षेत्र में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इसके बाद, इलाके में किसी भी सांप्रदायिक घटना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर हनुमान मंदिर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया । रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने के लिए कथित तौर पर मंदिर के अंदर गोमांस रखा था। अपनी ओर से, पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बैठकें कीं और चर्चाओं से क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल बहाल करने में मदद मिली। स्थानीय लोगों से चर्चा के बाद, पुलिस ने मंदिर के अंदर गोमांस रखने वाले उपद्रवियों की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करने का फैसला किया। पुलिस ने ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी सुनिश्चित की। हालाँकि, चूँकि जाँच जारी है और संदिग्धों को गिरफ्तार नहीं किया गया है, पुलिस बलों ने तनाव कम करने और किसी भी भड़कने से बचने के लिए क्षेत्र में उपस्थिति बनाए रखने का निर्णय लिया है।

दिल्ली में एक मंदिर के बाहर मिला था भैंस का सिर:-

बता दें कि कुछ हफ़्ते पहले, पूर्वोत्तर दिल्ली के पश्चिमी गोरख पार्क इलाके में नाला रोड पर एक हिंदू मंदिर के पास भैंस का कटा हुआ सिर फेंकने के आरोप में अज़ीम नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में मंदिर परिसर के पास सड़क पर भैंस का कटा हुआ सिर पड़ा नजर आ रहा था। वेलकम पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि स्कूटर पर सवार दो बदमाशों ने भैंस के सिर को मंदिर के पास फेंक दिया। बाद में, पुलिस ने मामले के सिलसिले में 27 वर्षीय अज़ीम और 16 वर्षीय नाबालिग को गिरफ्तार किया। मामले में हुई दो गिरफ्तारियों की जानकारी देते हुए डीसीपी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की अफवाह न फैलाने का आग्रह किया था।

ससुराल जा रही नवविवाहिता के साथ रास्ते में हुई दरिंदगी, जाँच में जुटी पुलिस

मां ने साइकिल के लिए डांटा तो फंदे से झूल गया 9 वर्षीय मासूम

लड़के के लिए बड़ी बहन ने कर डाली अपनी ही बहन की हत्या, घर में पसरा मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -