मां ने साइकिल के लिए डांटा तो फंदे से झूल गया 9 वर्षीय मासूम
मां ने साइकिल के लिए डांटा तो फंदे से झूल गया 9 वर्षीय मासूम
Share:

कानपुर: यूपी के कानपुर से चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहना एक 9 वर्षीय बच्चे ने अपनी स्कूल ड्रेस में लगी टाई से फांसी लगा ली। बच्चे को उसकी मां एवं भाई ने खाने नहीं खाने और साइकिल चलाने को लेकर डांट दिया था। इसी बात से खफा होकर बच्चे ने खौफनाक कदम उठा लिया। प्राप्त खबर के मुताबिक, कानपुर के नरवल इलाके में रहने वाले सुशील कुमार का 9 वर्षीय बेटा कक्षा 3 में पढ़ता था। वह स्कूल से जब दोपहर में लौटकर आया तो मां ने खाना दिया। इस के चलते उसका भाई भोजन करने लगा, मगर बच्चे ने खाना नहीं खाया। उसे साइकिल चलाने का शौक था तो वह साइकिल लेकर बाहर निकल गया। इस पर उसकी मां ने उसे डांट दिया। मां के डांटे से नाराज होकर बच्चा घर के भीतर आ गया। उसके बड़े भाई ने भी उसे डांट दिया।

मां और भाई की डांट को मासूम बच्चा अपना अपमान समझ बैठा। उसने खाना नहीं खाया। फिर रात में घर के टॉयलेट में जाकर अपनी स्कूल की ड्रेस टाई निकालकर फांसी लगाकर जान दे दी। घरवालों ने जब देखा तो हाहाकार मच गया। बच्चे को परिजनों ने चिकित्सकों को दिखाया, चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

कानपुर की ये खबर हम सबको डराती है। लोग बच्चों को गलतियों के लिए अक्सर डांटते हैं, नाराज होते हैं, उन्हें समझाते हैं, प्यार करते हैं, मगर छोटी सी उम्र में क्या कोई बच्चा इतना नाराज हो सकता है? यह सोच उसमें कहां से आ गई? इस मामले में ADCP अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बच्चे ने स्कूल की टाई से फांसी लगाई थी। उसकी मां ने साइकिल चलाने को लेकर नाराजगी दिखाई थी। घटना की खबर प्राप्त होने के पश्चात् पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम कराया है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

नदी में डूबी हरिद्वार जा रही बस, JCB के जरिये किया गया यात्रियों को रेस्क्यू

चुनौतियों का अनावरण: स्वच्छता के लिए भारत की खोज

'16 हाइवे और एक्सप्रेसवे पर बनेगा Zero Fatality Corridor', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -