किसने छीना गरीबों का निवाला ? बंगाल राशन घोटाला मामले में सीएम ममता के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक गिरफ्तार
किसने छीना गरीबों का निवाला ? बंगाल राशन घोटाला मामले में सीएम ममता के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता ज्योतिप्रिय मलिक को राशन वितरण में भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार (26 अक्टूबर) देर रात गिरफ्तार कर लिया। वन मामलों के मंत्री के रूप में अपना वर्तमान पद संभालने से पहले ज्योतिप्रिया मलिक पश्चिम बंगाल सरकार में खाद्य और आपूर्ति मंत्री थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, जांच एजेंसी ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि, ''पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को राशन वितरण में भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में ED ने गिरफ्तार किया है।'' उनकी गिरफ्तारी ED द्वारा कोलकाता के बाहरी इलाके साल्ट लेक में उनके घर पर तलाशी लेने के एक दिन बाद हुई। जब उन्हें अधिकारियों द्वारा उनके घर से बाहर निकाला गया, तो ज्योत्रिप्रिय मलिक ने कहा कि वह "गंभीर साजिश का शिकार" थे।

सीएम ममता ने ED को दी थी धमकी:-

उनकी गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले, पश्चिम बंगाल की सीएम और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने धमकी दी थी कि अगर उनके आवास पर तलाशी के दौरान मल्लिक को कुछ भी हुआ तो वह भाजपा और ED के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करेंगी। उन्होंने कहा था कि मलिक बीमार हैं। इसके अलावा, बंगाल की सीएम ने आरोप लगाया था कि गलत काम के सबूतों की कमी के बावजूद छापेमारी की गई। ममता ने कहा था कि, "अगर वे सभी नेताओं के आवासों पर छापेमारी करेंगे, तो सरकार के पास क्या बचेगा?" 

पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में 2022 में गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी अर्पिता के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद हुई। ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी और TMC बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को भी 2022 में गौ तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, सीएम के भतीजे और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी को भी भ्रष्टाचार के मामलों में ED ने कई मौकों पर बुलाया और पूछताछ की थी।

'राम भारत के इतिहास का हिस्सा नहीं..', पीएम मोदी को मिले अयोध्या के आमंत्रण पर DMK नेता के विवादित बोल

जब महुआ मोइत्रा मामले पर चुप्पी, तो मंत्री पर ED की रेड से क्यों भड़कीं सीएम ममता बनर्जी ?

मराठा आरक्षण को लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से की ये अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -