'राम भारत के इतिहास का हिस्सा नहीं..', पीएम मोदी को मिले अयोध्या के आमंत्रण पर DMK नेता के विवादित बोल
'राम भारत के इतिहास का हिस्सा नहीं..', पीएम मोदी को मिले अयोध्या के आमंत्रण पर DMK नेता के विवादित बोल
Share:

चेन्नई: अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' (अभिषेक) समारोह के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को दिए गए निमंत्रण के जवाब में, डीएमके नेता टीकेएस एलंगोवन ने भगवान राम के जन्म के ऐतिहासिक महत्व पर सवाल उठाया और उन्हें काल्पनिक बताया है। एलंगोवन ने कहा कि राम का जन्म ऐतिहासिक तथ्य नहीं, बल्कि पौराणिक कथाओं का हिस्सा है, साथ ही उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए इतिहास को पौराणिक कथाओं से बदलने का आरोप लगाया।

एलंगोवन ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "मैं क्या कह सकता हूं? उन्होंने इतिहास को ध्वस्त कर दिया है और उसकी जगह पौराणिक कथाओं को ले लिया है। किसी भी देश को अपने इतिहास पर गर्व होना चाहिए, उसे इतिहास जानना चाहिए। राम का जन्म पौराणिक कथा है, यह रामायण की कहानी है। यह साहित्य है। वे इतिहास को पौराणिक कथाओं से बदलना चाहते हैं। भाजपा यही करने की कोशिश कर रही है।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया, "इन लोगों के सत्ता में रहते हुए, हम क्या उम्मीद कर सकते हैं? वह (पीएम नरेंद्र मोदी) इसे एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। उन्हें राम में कोई दिलचस्पी नहीं है। बीजेपी राम को महत्वपूर्ण नहीं मानती है। बात है लेकिन उनका राजनीतिक लाभ महत्वपूर्ण हो जाता है इसलिए वे अपने राजनीतिक लाभ के लिए राम का उपयोग कर रहे हैं।”

टीकेएस एलंगोवन की टिप्पणी तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन के पहले के बयानों की प्रतिध्वनि है, जिन्होंने हिंदू धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी और इसके समूल नाश का आह्वान किया था। इन टिप्पणियों ने देश में धार्मिक और राजनीतिक मुद्दों पर बहस को और तेज कर दिया है। 25 अक्टूबर को, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने औपचारिक रूप से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति की पुष्टि करते हुए इस ऐतिहासिक अवसर का गवाह बनने के लिए आभार और उत्साह व्यक्त किया।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार विग्रह का अभिषेक 22 जनवरी, 2024 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा, जो भव्य राम मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन होगा। मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है, और आगामी उद्घाटन से दुनिया भर से भक्तों को मंदिर में आने और आशीर्वाद लेने की अनुमति मिलेगी।

SCO मीटिंग में विदेश मंत्री जयशंकर ने चीन पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा ?

जब महुआ मोइत्रा मामले पर चुप्पी, तो मंत्री पर ED की रेड से क्यों भड़कीं सीएम ममता बनर्जी ?

मराठा आरक्षण को लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से की ये अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -