जब महुआ मोइत्रा मामले पर चुप्पी, तो मंत्री पर ED की रेड से क्यों भड़कीं सीएम ममता बनर्जी ?
जब महुआ मोइत्रा मामले पर चुप्पी, तो मंत्री पर ED की रेड से क्यों भड़कीं सीएम ममता बनर्जी ?
Share:

कोलकाता: राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने केंद्रीय एजेंसी, साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को चेतावनी दी कि यदि वरिष्ठ तृणमूल नेता को कोई नुकसान हुआ तो संभावित पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

ज्योतिप्रिया मल्लिक के लिए ममता बनर्जी का समर्थन उल्लेखनीय था, लेकिन इसके साथ लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के संबंध में एक स्पष्ट चुप्पी भी थी, जो वर्तमान में कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए आचार समिति द्वारा जांच कर रही है।

तृणमूल कांग्रेस ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों से खुद को अलग कर लिया है और इस बात पर जोर दिया है कि वे आचार समिति की जांच के बाद "उचित निर्णय" लेंगे। हालाँकि, समिति ने तुरंत निर्णय लिया कि मोइत्रा के खिलाफ आरोप "बहुत गंभीर" थे और पूरी जांच की आवश्यकता थी। भाजपा की तीखी आलोचना के लिए जानी जाने वाली महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को सदन के सहयोगी निशिकांत दुबे की शिकायतों का जवाब देने के लिए बुलाया गया है।

मोइत्रा के मामले पर इस चुप्पी ने भाजपा को यह दावा करने के लिए प्रेरित किया है कि उसे "छोड़ दिया गया" है और ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया की कमी उनकी पार्टी के नेता के अपराध की स्वीकृति है।

जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित मालवीय ने कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को "छोड़ दिया" है, ममता ने खुद छापेमारी और केंद्रीय एजेंसियों की कथित रणनीति पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए ईडी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "अगर वह मर जाता है, तो हम सीबीआई और ईडी के खिलाफ एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज करेंगे। वे लोगों को प्रताड़ित करते हैं और उन्हें (अन्य) लोगों के नाम लेने के लिए कहते हैं। यह अत्याचार है।"

ममता बनर्जी अक्सर भाजपा पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाती रही हैं, खासकर चुनावों से पहले। उन्होंने भाजपा की "सबका साथ, सबका विकास" की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया और पार्टी पर "सबका साथ, सबका सत्यानाश" चाहने का आरोप लगाया।

मराठा आरक्षण को लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से की ये अपील

कुपवाड़ा ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 5 आतंकियों को किया ढेर

'हमारे कई युवाओं की मौत का कारण बनी कांग्रेस..', सबसे पुरानी पार्टी पर तेलंगाना सीएम KCR का गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -