मराठा आरक्षण को लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से की ये अपील
मराठा आरक्षण को लेकर उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से की ये अपील
Share:

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हार्दिक अपील करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मराठा कोटा मुद्दे को हल करने के लिए तत्काल कार्रवाई का आह्वान किया। मराठा समुदाय की आरक्षण की मांग पर ध्यान आकर्षित करने के लिए कार्यकर्ता मनोज जारांगे द्वारा जालना जिले में अनिश्चितकालीन उपवास शुरू करने के मद्देनजर ठाकरे की याचिका आई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल ही में अपनी पार्टी की दशहरा रैली के दौरान एक भाषण में मराठा समुदाय को आरक्षण देने की कसम खाई थी। हालाँकि, ठाकरे ने इन प्रतिबद्धताओं के बारे में संदेह व्यक्त किया, और केवल शब्दों के बजाय ठोस कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर दिया।

ठाकरे ने सरकार से मराठा आरक्षण प्रदर्शनकारियों की मांगों को संबोधित करने के लिए एक स्पष्ट मार्ग की रूपरेखा तैयार करने और मुद्दे के समाधान में तेजी लाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री को उनका संदेश स्पष्ट था: मराठा आरक्षण आंदोलन के प्रमुख चेहरे मनोज जारांगे से मिलें और मराठा समुदाय को आरक्षण देने की दिशा में काम करें।

समुदाय के आरक्षण के मुद्दे को संबोधित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार के लिए निर्धारित 40 दिन की समय सीमा 24 अक्टूबर को समाप्त होने के बाद, मनोज जारांगे ने जालना जिले के अपने पैतृक अंतरवाली सरती गांव में अपनी भूख हड़ताल शुरू की। प्रदान करने में राज्य सरकार की कथित निष्क्रियता से निराश होकर मराठा समुदाय को आरक्षण दिए जाने पर जारांगे ने स्पष्ट कर दिया कि वह अब और इंतजार नहीं कर सकते।

चूंकि मराठा समुदाय की आरक्षण की मांग एक गंभीर और संवेदनशील मुद्दा बनी हुई है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी के हस्तक्षेप के लिए उद्धव ठाकरे का आह्वान एक समाधान खोजने की तात्कालिकता और महत्व को दर्शाता है जो समुदाय की चिंताओं और आकांक्षाओं को संबोधित करता है।

कुपवाड़ा ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 5 आतंकियों को किया ढेर

'हमारे कई युवाओं की मौत का कारण बनी कांग्रेस..', सबसे पुरानी पार्टी पर तेलंगाना सीएम KCR का गंभीर आरोप

पाठ्यपुस्तकों में देश का नाम इंडिया की जगह भारत करने को मिली मंजूरी, केरल के मंत्री बोले- ये संकीर्ण राजनीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -