EDITOR DESK : पाक के अगले प्रधानमंत्री होंगे इमरान खान!

Jul 25 2018 06:29 PM
EDITOR DESK :  पाक के अगले प्रधानमंत्री होंगे इमरान खान!

पाकिस्तान में आज आम चुनाव चल रहे हैं। पिछले चुनावों को देखते हुए इन चुनावों में काफी संख्या में वोट डाले जा रहे हैं। पाकिस्तान के चुनावों के दौरान जिस तरह की खबरें सामने आ रही हैं, उससे लगता है कि पाक के अगले वजीर—ए—आलम पाकिस्तान—तहरीक—ए—इंसाफ के प्रमुख इमरान खान होंगे। आ रही खबरों के अनुसार, सेना भी इमरान खान को समर्थन दे रही है। ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि इमरान खान पाकिस्तान के नए पीएम बनेंगे। 

पाकिस्तान चुनाव : तख्तापलट में जुटी सेना, पोलिंग बूथ में जाने से वोटर्स को रोका
यह बात तो जगजाहिर है कि पाकिस्तानी सेना के इशारे पर ही पाक का भविष्य तय होता है। अब जब पाकिस्तानी सेना ही इमरान को प्रधानमंत्री बने देखना चाहती है, तो फिर किसकी मजाल है कि उनका विजय रथ रोक सके। अभी तक पाकिस्तान से जो सर्वे सामने आए हैं, उनमें भी इमरान खान को प्रधानमंत्री पद का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। दरअसल, इमरान की दावेदारी मजबूत करने के लिए ही सेना ने नवाज शरीफ पर लगाम लगाई है और सेना के इशारे पर ही नवाज पर आरोप लगाए गए और उन्हें जेल का रास्ता दिखाया गया। 

पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 31 की मौत
अब बात आती है कि अगर इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बनते हैं, तो इसका भारत पर क्या असर पड़ेगा? क्योंकि पाकिस्तान की राजनीति का असर भारत की स्थिति पर भी पड़ता है। अगर इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बन जाते हैं, तो यह भारत के लिए ठीक नहीं होगा, क्योंकि जिस तरह से इमरान खान ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भारत से दोस्ती को लेकर गलत ठहराया है और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तानी हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया है, उससे तो यही लगता है कि इमरान भारत—पाक दोस्ती के सख्त खिलाफ हैं। साथ ही सेना भी उनका साथ दे रही है, तो उनके पीएम बनते ही भारतीय सीमा में घुसपैठ और बढ़ सकती है, इसका पूरा अंदेशा है। खैर पाकिस्तानी जनता किसे अपना वजीर बनाती है, यह आने वाले 24 घंटों में पता चल ही जाएगा। 

जानकारी और भी

रची जा रही है नवाज़ शरीफ को जेल के अंदर मारने की साजिश

इमरान ख़ान ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

फिल्मों के बाद अब इस काम के लिए तैयार इमरान खान