पाकिस्तान चुनाव : तख्तापलट में जुटी सेना, पोलिंग बूथ में जाने से वोटर्स को रोका

Jul 25 2018 02:21 PM
पाकिस्तान चुनाव : तख्तापलट में जुटी सेना, पोलिंग बूथ में जाने से वोटर्स को रोका

नई दिल्ली : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को जल्द ही नया पीएम मिल जाएगा. इसके लिए चर्चाएं भी काफी तेज हो गई है. बता दे कि पाकिस्तान में आज आम चुनाव है. और इसके लिए वहां करीब 85000 पोलिंग बूथ पर मतदान हो रहा है. पाकिस्तान चुनाव में आतंक, सेना, पुलिस और आम जनता सभी की निगाहें टिकी है तो बस केवल चुनाव पर. हालांकि चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने आरोप भी लगाया है कि सेना उन्हें वोट नहीं डालने दे रही है.

इमरान ख़ान ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, चुनाव के दौरान पूरे पाकिस्तान में 3.71 लाख़ सेना के जवान और करीब 16 लाख़ पुलिस जवान तैनात किए गए है. पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान ही कयास लगाए जा रहे थे कि सेना इसमें काफी बड़ा तख़्तापलट कर सकती है जो कि अब साफ़ तौर पर देखा भी जा रहा है. 

पाकिस्तानियों को मोदी से उम्मीद!!!

लाहौर में कुछ मतदाताओं ने कहा है कि उन्हें पोलिंग बूथ के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. सेना का कहना है कि पोलिंग बूथ पर पहले से कई सारी महलाएं मौजूद है. जबकि लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं है. बता दे कि पाकिस्तान में कुछ देर पहले ही क्वेटा में बम से हमला हुआ है, जहां चुनाव के दौरान अब तक करीब 31 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 30 लोग घायल भी हो गए है. पाकिस्तान में आज रातभर मतगणना जारी रहेंगी. और कल पाक के नए पीएम का ऐलान कल हो जाएगा. 

खबरें और भी...

 

पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 31 की मौत

पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आजम के लिए मतदान शुरू, आतंकी हमले का है खतरा

?